ज्योतिष गणना के अनुसार शनिदेव का इस वर्ष कोई राशि परिवर्तन नहीं है. वर्ष 2021 में शनि सिर्फ नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं. शनिदेव इस समय मकर राशि में गोचर कर रहे हैं, जो उनकी स्वयं की राशि मानी जाती है. विशेष बात ये है कि इस समय शनि के साथ गुरू, सूर्य, शुक्र और बुध भी विराजमान हैं. शनिदेव इस समय अस्त अवस्था में हैं.

मकर राशि में 6 ग्रहों का योग
शनि 9 फरवरी उदित होंगे. इस दिन मकर राशि में 6 ग्रहों की युति रहेगी. मकर राशि में सूर्य, गुरू, शनि, शुक्र, बुध और प्लूटो ग्रह मौजूद रहेंगे.

9 फरवरी को शनि उदय होंगे
पंचांग के अनुसार 9 फरवरी गुरुवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि पर शनिदेव अस्त से उदित होंगे. शनि इस दिन रात्रि 12 बजकर 50 मिनट पर उदय होंगे. शनि के उदित होने से सभी राशियां प्रभावित होंगी.

राशिफल ( Horoscope)

मेष राशि: वाणी को मधुर बनाए, नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है. शिक्षा, जॉब और बिजनेस में लाभ की स्थिति बन सकती है. गलत कार्य न करें.

वृषभ राशि: दांपत्य जीवन में तनाव और कहल की स्थिति बन सकती है. संतान से मतभेद हो सकते हैं. धैर्य बनाएं रखें. धर्म के कार्यों में रूचि लें.

मिथुन राशि: धन के मामले में सावधानी बरतें. गलत संगत से बचें. नहीं तो विवादों में फंस सकते हैं. अपयश भी प्राप्त हो सकता है.

कर्क राशि: कार्यक्षेत्र में लाभ हो सकता है. बिजनेस में सफलता प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है. किसी को धोखा न दें.

सिंह राशि: गलत कार्यों को करनें बचें. इस दौरान किसी भी विवाद से दूर रहें. जॉब और व्यापार में बाधा आ सकती है. विरोधी हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. सावधान रहें.

कन्या राशि: धन के मामलों में सावधानी बरतें. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचना होगा. धार्मिक यात्राओं पर जानें का अवसर प्राप्त हो सकता है. दूसरों का अपमान न करें.

तुला राशि: सेहत का ध्यान रखें. कोई पुराना रोग है तो, लापरवाही न बरतें. धन के मामले में जोखिम उठाने से बचें. धन का संचय करना लाभकारी रहेगा.

वृश्चिक राशि: रूके हुए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. परिवार के सदस्य और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. व्यापार में बाधा आने से मानसिक तनाव भी हो सकता है.

धनु राशि: विवाद की स्थिति से बचें. इस दौरान आपको धोखा भी मिल सकता है. इसलिए हर चीज की जांच पड़ताल जरूर कर लें. लापरवाही न बरतें.

मकर राशि: शनिदेव आपकी राशि में ही उदित हो रहे हैं. यह समय आपके लिए मिलाजुला रहेगा. कुछ मामलों में मानसिक तनाव हो सकता है. जॉब और बिजनेस में रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. धैर्य बनाएं रखें.

कुंभ राशि: नए लोगों से संबंध स्थापित होंगे. धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. जॉब और व्यापार में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

मीन राशि: संतान को लेकर परेशान हो सकते हैं. कोई रोग है तो उसे लेकर भी चिंता बनी रहेगी. धन के मामले में लाभ हो सकता है. गलत कार्यों को करने से बचें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.