IPL Auction 2021: बैन से वापसी करने वाले एस श्रीसंत और शाकिब नीलामी में होंगे शामिल, इतना है बेस प्राइस

0
64

स्पॉट फिक्सिंग मामले में लंबा बैन झेलने के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज एस श्रीसंत आईपीएल 2021 की नीलामी में शामिल होंगे. इसके अलावा बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन भी नीलामी का हिस्सा होंगे. शाकिब भी पिछले साल बैन के कारण इस लीग में हिस्सा नहीं ले सके थे.

श्रीसंत के ऊपर लगा बैन इस साल सितंबर में खत्म हो गया था और वह हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले थे. आईपीएल 2021 की नीलामी में उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपये है. वहीं शाकिब का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है.

‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर 18 फरवरी को होने वाली आईपीएल 2021 की नीलामी में शामिल होंगे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये है. वह हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेले थे और वह पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियंस की टीम के साथ ट्रेनिंग करते आ रहे हैं.

इन खिलाड़ियों ने भी नीलामी के लिए कराया है रजिस्ट्रेशन

हरभजन सिंह, केदार जाधव, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, जेसन रॉय, मार्क वुड, लियाम प्लंकेट और कोलिन इंग्राम सभी ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा है. हनुमा विहारी (एक करोड़) और चेतेश्वर पुजारा (50 लाख रुपये) ने भी नीलामी के लिये रजिस्ट्रेशन करवाया है.

इसके अलावा वर्तमान में विश्व में टी20 के नंबर एक बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान ने भी 1.5 करोड़ रुपये के आधार मूल्य के साथ अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. इस बेस प्राइस के अन्य खिलाड़ियों में एलेक्स कैरी, टॉम कुरेन, मिशेल स्वेपसन, नाथन कूल्टर-नाइल, मुजीब उर रहमान, एलेक्स हेल्स, झॉय रिचर्डसन, आदिल राशिद, डेविड विली, एडम लिथ और लुईस ग्रेगरी शामिल हैं.

1097 खिलाड़ियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. नीलामी में जिन 283 विदेशी खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, उसमें सबसे ज्यादा (56) वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 42 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए अपने नाम दिए हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के 38, श्रीलंका के 31, न्यूजीलैंड के 29, इंग्लैंड के 21 यूएई के 9, नेपाल के 8, स्कॉटलैंड के 7, बांग्लादेश के 5 और आयरलैंड, जिम्बाब्वे, यूएसए और नीदरलैंड के दो-दो खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.