उद्योग जगत से लेकर बॉलीवुड तक सभी ने दी Rajeev Kapoor को श्रद्धांजलि, पंचतत्व में हुए विलीन

0
84

ऋषि कपूर(Rishi Kapoor के जाने के महज़ 10 महीनों के बाद कपूर परिवार को एक और बड़ा झटका लगा है. आज रणधीर कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का हार्ट अटैक पड़ने से निधन हो गया. वहीं अब बॉलीवुड इंडस्ट्री हो या फिर उद्योग जगत हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंच रहा है.खासतौर से रणधीर कपूर को उनकी मौत से गहरा झटका लगा है. उन्होंने अपने दोनों छोटे भाईयों को खो दिया है.दोपहर को जैसे ही ये ख़बर आई कि राजीव कपूर नहीं रहे तो तुरंत ही लोग उनके घर पर इक्ठ्ठा होने लगे.चंकी पांडे और संजय कपूर भी इस दौरान परिवार को सांत्वना देने के लिए मौजूद नज़र आए.इंडस्ट्री के काफी पुराने और दिग्गज कलाकार रज़ा मुराद भी यहां राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.वहीं जैसे ही करीना कपूर को इसकी ख़बर हुई तो वो बहर करिश्मा कपूर और मां बबीता के साथ यहां पहुंच गई थीं.एक्ट्रेस तारा सुतारिया भी उससे पहले राजीव कपूर के आवास पर पहुंच गई थीं. पिछले काफी समय से तारा कपूर परिवार के काफी करीब है. और उनके हर खास मौकों पर नज़र आती हैं.तारा सुतारिया से पहले रणबीर कपूर अपनी मां नीतू कपूर के साथ यहां पहुंचे थे. राजीव कपूर का जाना इनके परिवार के लिए बड़ा झटका है क्योंकि 10 महीनों पहले ही इन्होंने ऋषि कपूर को खोया है.फिल्म निर्माता और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर भी राजीव कपूर के आखिरी दर्शनों के लिए उनके घर पर पहुंचे हुए थे.अनिल अंबानी भी दुख के इस मौके पर परिवार को सांत्वना देने के लिए मौजूद रहे. अंबानी परिवार कपूर परिवार के काफी करीब है.शाहरुख खान भी राजीव कपूर के शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाने के लिए पहुंचे.वहीं आलिया भट्ट भी इस मौके पर राजीव कपूर के घर पर स्पॉट की गई. वो मुंबई से बाहर थीं और शाम को ही लौटी हैं जिसके बाद वो सीधे यहां पहुंचीं.

कपूर परिवार की दुख की घड़ी में अभिनेता रणबीर कपूर अपने परिवार का दुख बांटने में सबसे आगे नजर आए. अपने चाचा और अभिनेता राजीव कपूर की मौत के बाद उनके चेम्बूर स्थित घर में पहुंचनेवाले परिवार के सदस्यों में रणबीर कपूर सबसे पहले शख्स थे जो अपनी मां नीतू सिंह के साथ अंतिम दर्शन करने के लिए वहां पहुंचे थे.

शाम तकरीबन 6.45 बजे राजीव कपूर के शव को अंतिम संस्कार के लिए ‘देवनार कॉटेज’ से चेम्बूर स्थित शवदाह गृह लाया गया. इस मौके पर रणबीर कपूर ने एम्बुलेंस से लाये गये अपने चाचा राजीव कपूर के शव को कंधा दिया और उन्हें शवदाह गृह के अंदर तक पहुंचाया. रणबीर के परिवार के दो और सदस्यों – आदर जैन और अरमान जैन ने भी अपने चाचा को कंधा दिया. वहीं राजीव कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर हाथों में मटकी लिये इस जनाजे के आगे आगे बड़े ही गमगीन अंदाज में चलते हुए दिखाई दिये.

शाम 7.15 और 7.30 बजे के बीच राजीव कपूर का शव पंचतत्व में विलीन हो गया. परिवार के चुनिंदा सदस्यों और करीबियों के बीच चेम्बूर के विद्युत शवदाह गृह में उनकी लाश का अंतिम संस्कार किया गया.

उल्लेखनीय है कि 58 वर्षीय राजीव कपूर की मौत मंगलवार को दोपहर को हार्ट अटैक आने के बाद हो गयी थी. चेम्बूर इलाके के इनलेक्स अस्पताल में भर्ती करने से पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

रणधीर कपूर ने बताया था, “घर में हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें चेम्बूर के इनलैक्स अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल में भर्ती होने से पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अफसोस कि हम उन्हें बचा नहीं सके. फिलहाल हम उन्हें घर ले जा रहे हैं और आज शाम में ही चेम्बूर स्थित शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.