NTLF 2021: पीएम मोदी बोले- पहले हम दूसरों पर निर्भर रहते थे, आज सबको वैक्सीन बांट रहे

0
46

नास्‍कॉम टेक्‍नॉलॉजी एंड लीडरशिप फोरम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश आज आत्मविश्वास से भरा हुआ है. पहले हम दूसरे लोगों पर निर्भर रहते थे, लेकिन आज देश बाकी देशों को वैक्सीन बांट रहा है. उन्होंने कहा कि ये नया भारत है. हमें 130 करोड़ लोगों के सपनों को पूरा करना है. 

भारत की तरफ नई उम्मीद और भरोसे के साथ देख रही है दुनिया- मोदी

वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”इस समय दुनिया भारत की तरफ नई उम्मीद और भरोसे के साथ देख रही है. कोरोना के दौरान भारत के ज्ञान, विज्ञान ने न सिर्फ खुद को साबित किया है, बल्कि खुद को इवोल्व किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘’नया भारत हर भारतवासी, प्रगति के लिए अधीर है. हमारी सरकार नए भारत के युवाओं की इस भावना को समझती है. 130 करोड़ से अधिक भारतवासियों की आकांक्षाएं हमें तेजी से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं.’’

बंधनों में भविष्य की लीडरशिप विकसित नहीं हो सकती- मोदी 

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘’हमारी सरकार ये भलीभांति जानती है कि बंधनों में भविष्य की लीडरशिप विकसित नहीं हो सकती, इसलिए सरकार की तरफ से टेक इंडस्ट्री को अनावश्यक रेगुलेशन्स से, बंधनों से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही हैं.’’

पीएम मोदी ने कहा, ”आत्मनिर्भर भारत के बड़े सेंटर आज देश के टियर-2, टियर-3 शहर बनते जा रहे हैं. यही शहर आज आईटी बेस्ड तकनीक की डिमांड और ग्रोथ के बड़े सेंटर बनते जा रही हैं.” उन्होंने कहा, ”देश के इन छोटे शहरों के युवा अद्भुत इनोवेटर के रूप में सामने आ रहे हैं. सरकार का फोकस भी इन छोटे शहरों में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर है.”

19 फरवरी तक होगा सम्मेलन

बता दें कि एनटीएलएफ के 29वें सम्‍मेलन का आयोजन आज से 19 फरवरी तक किया जा रहा है. यह सम्‍मेलन नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विस कंपनीज़ (नास्‍कॉम) का अग्रणी आयोजन है. इस साल के आयोजन का विषय है, ‘शेपिंग द फ्यूचर टूवर्डस ए बेटर नॉर्मल’. इसमें 30 से अधिक देशों के 1600 प्रतिनिधि हिस्‍सा ले रहे हैं. सम्‍मेलन में तीन दिन के आयोजन के दौरान 30 उत्‍पाद दिखाए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.