पटना: छात्रों में आपसी विवाद के बाद चलीं गोलियां, हॉस्टल में घुसकर 20 राउंड फायरिंग

0
26

कहासुनी के बीच सैदपुर छात्रावास और बहादुरपुर कॉलोनी के युवकों में मारपीट हो गई। इसे लेकर रविवार की रात करीब नौ बजे बहादुरपुर कॉलोनी के दर्जनों युवक हथियार लेकर सैदपुर छात्रावास में घुस गये और फायरिंग करनी शुरू कर दी। करीब 20 राउंड फायरिंग हुई। इससे सैदपुर छात्रावास व आसपास का इलाका दहल उठा। छात्र जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस बीच छात्रावास के गेट पर मौजूद छात्र टनटन को खदेड़ कर गोली मार दी गई। पैर में गोली लगने से वह जख्मी हो गया। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद बहादुरपुर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया। घटना को लेकर सैदपुर छात्रावास और बहादुरपुर कॉलोनी के लोगों के बीच जबरदस्त तनाव बना हुआ है। पुलिस मामले की जांच करते हुए आरोपितों को चिह्नित करने में जुटी है। जांच के दौरान पुलिस ने एक दर्जन से अधिक खोखे जब्त किये हैं।

एक-दूसरे को दी गई थी देख लेने की धमकी
बताया गया है कि सैदपुर छात्रावास के कुछ छात्र रविवार की शाम बहादुरपुर बाजार समिति के मोड़ के पास मौजूद थे। यहां एक दुकानदार से पैसे के लेनदेन को लेकर उनका विवाद हुआ। इसको लेकर बहादुरपुर कॉलोनी के युवकों और छात्रों से झड़प हुई। विवाद बढ़ने पर छात्रों और युवकों के बीच मारपीट और धक्का-मुक्की हुई और एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई। मामला शांत होने पर छात्र वहां से हॉस्टल में आ गये। छात्रों का आरोप है कि रात करीब नौ बजे गमछे से मुंह बांधे और हाथ में हथियार लेकर बहादुरपुर कॉलोनी के दर्जनों युवक छात्रावास में घुस गये। इसके बाद ललकारते हुए फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलने पर जान बचाने के लिए छात्रावास में भगदड़ मच गई। युवकों ने करीब 20 राउंड गोलियां दागीं। इससे छात्रावास का माहौल पूरी तरह से अशांत हो गया।

छावनी में तब्दील हुआ इलाका
घटना की सूचना पर बहादुरपुर थाना प्रभारी सनोवर खान पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके कुछ ही देर पर डीएसपी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने चारों तरफ से छात्रावास को घेर लिया। इससे पहले हमलावर भाग चुके थे। पुलिस ने घटनास्थल की जांच कर सैदपुर छात्रावास और बहादुरपुर कॉलोनी के लोगों से घटना की जानकारी ली। बाद में फायरिंग करनेवालों की तलाश में छापेमारी शुरू की गई।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे
मारपीट व फायरिंग की घटना में शामिल आरोपितों की पहचान करने के लिए पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने में जुटी है। बहादुरपुर सनोवर खान ने बताया कि जख्मी युवक टनटन कहां भर्ती है, उसकी खोजबीन की जा रही है। हालांकि उसे गोली पैर में लगी है। वह खतरे से बाहर है। मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हॉस्टल के अंदर भी दो गुट
सैदपुर छात्रावास में भी छात्रों में दो गुट है। दोनों गुट अपने आपसी विवाद को लेकर बाहरी लोगों का सहारा लेते हैं। इसी में से एक गुट ने बाहरी लोगों को बुलाकर मारपीट की घटना को अंजाम दिलवाया है। बताया गया है कि सैदपुर छात्रावास में रहने वाले कुछ दबंग छात्र उस इलाके में चलने वाले कोचिंग में नामांकन के नाम पर कई तरह से वसूली करते हैं। कुछ पुलिस स्टाफ और स्थानीय लोगों को भी मिला लेते हैं। शनिवार को किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। तभी से तनातनी चल रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.