बजट सत्र: विधानसभा में BJP और RJD विधायकों का एकसाथ हंगामा, अधिकारियों की मनमानी पर घिरी सरकार

0
45

बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही आज सदन में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है. खास बात यह है कि बीजेपी और आरजेडी के विधायक एक साथ हंगामा करते नजर आए हैं. नीतीश सरकार में अधिकारियों की मनमानी को लेकर विधायक के सदन में एकजुट दिखे हैं.

दरअसल विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने इस मामले को उठाया. संजय सरावगी ने सदन में बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान उनके जिले के अधिकारियों ने कचरा प्रसंस्करण को लेकर एक कार्यक्रम रखा है. उन्होंने जिला प्रशासन को इसके बारे में भी जानकारी दी कि विधायक होने के नाते वह बजट सत्र में व्यस्त रहेंगे, इसके बावजूद कार्यक्रम के समय में बदलाव नहीं किया गया. संजय सरावगी इस मामले को लेकर विधानसभा में नाराज दिखे तो आरजेडी के विधायक भी उठ खड़े हुए.

आरजेडी के विधायक भाई बिरेंद्र समेत अन्य विधायकों ने आरोप लगाया कि अधिकारी इस तरह की मनमानी करते हैं और विधायकों को पूरा सम्मान नहीं मिलता. इसके बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार को निर्देश दिया कि वह अधिकारियों को सख्त अवधि में किसी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने के लिए निर्देशित करें, जिसमें विधायकों की उपस्थिति अनिवार्य है. विजय सिन्हा ने कहा कि ऐसे मामलों में सदन गंभीर है और अगर कोई अधिकारी ऐसे मामलों में दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ विशेषाधिकार के तहत एक्शन भी लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.