बजट सत्र: सदन में गलत जवाब दे रहे थे मंत्री नितिन नवीन, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने किया करेक्ट

0
46

बिहार विधानसभा में आज आरओबी निर्माण के सवाल को लेकर बड़ा दिलचस्प नजारा देखने को मिला. दरअसल बीजेपी विधायक के संजय सरावगी ने प्रश्नोत्तर काल में दरभंगा जिले में आरओबी निर्माण कार्य में देरी का मामला उठाते हुए सरकार से जवाब मांगा. सरकार की तरफ से जवाब देते हुए पत्र निर्माण मंत्री ने निर्माण कार्य में देरी की वजह बताई, लेकिन इस दौरान आरओबी का सवाल पूछने वाले सदस्य से लेकर विभागीय मंत्री तक रेल ओवर ब्रिज बताते रहे.

सरकार ने सदन में आरोपी निर्माण की मौजूदा स्थिति को लेकर आंकड़ों के साथ जवाब दिया. मंत्री नितिन नवीन यह बताते रहे कि सरकार कब तक आरओबी निर्माण कार्य को पूरा करा लेगी. दरभंगा से लेकर मामला राज्य भर में आरओबी निर्माण तक जा पहुंचा सवाल और जवाब का सिलसिला जब खत्म हुआ तो आखिर में पूर्व पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव सदन में उठ खड़े हुए.

नंदकिशोर यादव ने सदन में सवाल पूछने वाले विधायक से लेकर नए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन तक को उन्होंने आरोबी के फुल फॉर्म को लेकर करेक्ट किया. नंदकिशोर यादव ने कहा कि आरोबी का मतलब रेल ओवर ब्रिज नहीं बल्कि रोड ओवरब्रिज होता है. सदन में कोई भी गलत जानकारी नहीं जानी चाहिए इसलिए उन्होंने इस मामले पर सदन को अवगत कराया. नंदकिशोर यादव ने जब सदन में इसकी जानकारी दी तो संजय सरावगी से लेकर नितिन नवीन तक झेंप गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.