शेखपुरा: वेतन रोकने पर DEO ने सपरिवार आत्महत्या की दी धमकी, कहा- नीतीश सरकार में किसी मुसहर को नौकरी न देना

0
61

शेखपुरा जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पूरे परिवार के सदस्यों के साथ आत्महत्या करने की धमकी दी है. डीईओ का यह वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. अधिकारी इस वीडियो की जांच कर रहे हैं. साथ ही साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम से भी संपर्क साधने की कोशिश जारी है.

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि जो व्यक्ति पूरे परिवार के सदस्यों के साथ आत्महत्या करने की धमकी दे रहा है. वो कोई और नहीं बल्कि शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम हैं. जिनके कंधे पर पूरे जिले की शिक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी है. बताया जा रहा है कि पिछले दो महीने से जिला शिक्षा पदाधिकारी नन्द किशोर राम का वेतन वहां की डीएम इनायत खान ने बंद कर दिया है. जिसके कारण वह सपरिवार सुसाइड करने की धमकी दे रहे हैं.

वायरल वीडियो में डीईओ अपने घर के कमरे के फर्श पर बैठकर दोनों हाथ जोड़कर रोते और बड़बड़ाते हुए भगवान से कह रहे है कि “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार में किसी मुशहर को नौकरी न देना.” वीडियो में डीईओ आगे बोल रहे हैं कि “बेटी-भतीजी की शादी अब कैसे होगी.” 

इस संबंध में डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान सतीश कुमार सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने जानकारी दी कि डीईओ का वेतन पिछले 2 महीने से बंद है. डीएम ने ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट सिस्टम के तहत इस जिला में कार्यरत सभी सरकारी शिक्षकों का डाटा गत 31 दिसम्बर तक ही लोड किया जाना था. सभी शिक्षकों की सेवा पुस्तिका ऑनलाइन किया जाना है. लेकिन इस जिला में इसकी स्थिति काफी दयनीय पाने के बाद डीएम इनायत खान ने डीईओ और डीपीओ स्थापना के वेतन को बंद कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.