मुख्तार अंसारी के दो शूटर्स एनकाउंटर में मारे गए, योगी की पुलिस का जबरदस्त एक्शन

0
60

उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ ने लगातार एनकाउंटर का सिलसिला जारी रखा है. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से ताजा खबर है, जहां मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर्स एनकाउंटर में मार गिराए गए हैं. एसटीएफ और शूटर्स के बीच हुई मुठभेड़ में दो अपराधी वकील पांडे उर्फ राजू पांडे और अमजद उर्फ पिंटू को मार गिराया गया है.

घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के अरैल इलाके के कछार में बदमाशों और एसटीएफ के बीच मुठभेड़ हुई. बताया जा रहा है वकील पांडे और मुन्ना बजरंगी मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह दिलीप मिश्रा के लिए काम कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक वकील पांडे पर 50 हजार का इनाम भी घोषित था.

एसटीएफ के मुताबिक के वकील पांडे और अमजद दोनों भदोही के रहने वाले थे. इन दोनों ने रांची के होटवार जेल के जेल अधिकारी की हत्या की सुपारी ली थी. प्रयागराज में भी किसी बड़े व्यक्ति की हत्या की साजिश इनके द्वारा रची गई थी. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल व जिंदा कारतूस के साथ खोखा और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है. बीते साल ही भदोही के विधायक विजय मिश्रा ने वकील पांडे से अपनी जान को खतरा बताया था.

मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर वाराणसी के तत्कालीन जेल अनिल कुमार त्यागी की साल 2013 में हत्या कर दी गई थी. पिछले साल ही माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक बैंक के शार्प शूटर नीरज सिंह ने कुछ सपा नेताओं की हत्या की साजिश रचने का खुलासा किया था. जिसमें इन दोनों का नाम भी शामिल था. मुन्ना बजरंगी का शूटर अमन सिंह इन दिनों रांची के होटवार जेल में बंद है. उसके कहने पर वकील पांडे और अपने साथियों के साथ मिलकर होटवार जेल के एक अधिकारी की हत्या की साजिश रच रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.