Patnaतेजप्रताप यादव के विधायकी को हाईकोर्ट में चुनौती, संपत्ति की जानकारी छिपाने का आरोप,नोटिस जारी

0
77
PATNA, INDIA - APRIL 1: RJD MLA Tej Pratap with his supporters during the announcement of his new party Lalu Rabri Morcha at a press conference on April 1, 2019 in Patna, India. (Photo by Santosh Kumar/Hindustan Times via Getty Images)

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव की विधायकी को पटना हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. तेज प्रताप यादव हसनपुर से विधायक हैं. 2020 का विधानसभा चुनाव उन्होंने इसी सीट से लड़ा था और जीत हासिल की थी लेकिन अब तेज प्रताप यादव के खिलाफ हसनपुर सीट से चुनाव लड़ने वाले जदयू उम्मीदवार में कोर्ट में उनके निर्वाचन को चुनौती दे डाली है.

तेज प्रताप यादव के ऊपर आरोप है कि उन्होंने चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपाई. नामांकन के वक्त तेज प्रताप ने जो जानकारी दी उस में तथ्यों को छिपाया गया और इसी आधार पर उनके निर्वाचन को चुनौती दी गई है. तेज प्रताप के निर्वाचन को चुनौती देते हुए पटना हाईकोर्ट में एक पिटीशन दायर की गई थी.

इस मामले को न्यायालय ने स्वीकार किया है. अब तेज प्रताप यादव को इस मामले में कोर्ट की तरफ से नोटिस जारी किया गया है. तेज प्रताप यादव को अपना पक्ष न्यायालय में रखना होगा. हाई कोर्ट ने इसके लिए तेज प्रताप यादव को 7 अप्रैल 2020 तक का वक्त दिया है. इसके पहले उन्हें कोर्ट में अपना पक्ष रखना होगा. लालू के बेटे के ऊपर आरोप है कि इन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान अपने नामांकन पत्र में संपत्ति का गलत ब्योरा दिया था. इन्होंने वास्तविक संपत्ति से जुडु जरूरी जानकारी छिपाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.