मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस में लूट, हथियारबंद लुटेरों ने दो महिलाओं से 15 लाख के जेवर लूटे

0
80

बिहार में अपराधियों का दुस्साहस जारी है। ताजा मामले में मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस में अपराधियों ने दो बहनों से 15 लाख के जेवर लूट लिये। घटना पटना-किऊल रेलखंड के रामपुर डुमरा हॉल्ट पर गुरुवार की देर रात करीब दो बजे 03420 डाउन में घटी। महिलाओं ने भागलपुर स्टेशन पर एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि जीआरपी से भी घटना के बाद शिकायत की गई थी, लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

भागलपुर के अलीगंज निवासी अशोक कुमार झा की पत्नी प्रीति कुमारी अपनी बहन और बच्चों के साथ भागलपुर जा रही थी। वह मुजफ्फरपुर से अपने भाई की शादी समारोह से लौट रही थी। इसी बीच हाथीदह के नजदीक रामपुर डुमरा हॉल्ट के पास अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। चाकू के बल पर चार अपराधियों ने लूटपाट की। इनमें से एक लूटपाट कर रहा था, जबकि अन्य अपराधी चाकू का भय दिखा रहे थे। लूटे गए जेवरों की कीमत का आकलन किया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर में ही सवार हुए थे अपराधी
मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस में लाखों के जेवर की लूट के बाद पीड़ित महिलाओं ने जीआरपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका का कहना है कि उन्होंने घटना के बाद चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी और संबंधित स्टेशन पर मौजूद जीआरपी को बताया कि अपराधी उनके जेवर और पैसे लेकर भाग रहे हैं। बावजूद जीआरपी ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि आपके सामान ट्रेन में ही कहीं गिरे होंगे। आप वहीं ढूंढ लीजिए। ट्रेन से क्यों उतर रही हैं। महिलाओं का आरोप है कि जीआरपी ने उनकी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की बजाय अपराधियों को भागने का मौका दे दिया।

प्रीति ने आशंका जतायी कि तीनों अपराधी मुजफ्फरपुर से ही सवार हुए थे, जो बोगी में घूम रहे थे। इस दौरान अपराधी को देख कई बार टीटीई से बातचीत भी की। घटना के बाद इस संबंध में बगल के कोच में मौजूद पुलिसकर्मियों को सूचना दी गई, लेकिन किसी ने कार्रवाई नहीं की गई। दोनों महिलाएं व बच्चे एस-3 बोगी के दो, तीन व चार नंबर बर्थ पर सफर कर रहे थे।

इन सामग्रियों की हुई लूट
 दो सोने का चेन, दो सोने का लॉकेट, तीन मंगलसूत्र, एक सोने का हार, चांदी का एक हार, एक जोड़ी कंगन, सोने की अंगूठी, चार जोड़ी पायल, दो झुमका, 10 कान वाली, एक मन टीका, दो नथिया, स्मार्टफोन, आधार, एटीएम कार्ड व अन्य सामान।

पहले भी हो चुकी है घटना
रामपुर डुमरा हॉल्ट के पास 3 साल पहले भी लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना के दौरान दुखद पहलू यह रहा कि न सिर्फ को यात्री को अपना सामान गंवाना पड़ा, बल्कि उसकी जान भी चली गई। अपराधियों का ट्रेन से उतरकर पीछा करने के दौरान यात्री की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। इस घटना के बाद यहां रेल पुलिस की भारी फजीहत हुई और लंबे समय तक यह घटना चर्चा में रही।

रेल एसपी ने कहा कि दो महिला यात्रियों की ज्वेलरी एक व्यक्ति लेकर भागा है। इस मामले की जांच के लिए टीम भेजी गई है। लुटेरों की तफ्तीश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.