नालंदा: पत्नी की हत्या के बाद लालची पति हुआ फरार, हत्या के बाद शव को फंदे में लटकाया

0
40

दहेज को लेकर सरकार लाख कड़े कानून बना दें लेकिन दहेज दानव अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर आज भी कई बेटियां दहेज लोभियों के शिकार हो रहे है। ताजा मामला नालंदा के वेन थाना क्षेत्र के बेलदरिया गांव का है। जहां दहेज की लालच में एक पति ने अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। इससे भी मन नहीं भरा तब शव को फंदे में लटका दिया। जिससे यह प्रतीत हो की महिला ने आत्महत्या की है। घटना को अंजाम देने के बाद सभी गांव छोड़कर फरार हो गये।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 8 मार्च को लोग महिलाओं के सम्मान के रूप में मनाते है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं की सुरक्षा और उससे जुड़ी कई मुद्दों पर बातें भी की जाती है लेकिन सुनकर आश्चर्य होगा कि महिला दिवस के दिन ही आज एक महिला की चंद रुपये की लालच में दहेज दानवों द्वारा हत्या कर दी जाती है। दहेज प्रथा को रोकने के लिए सरकार ने कड़े कानून भी बनाएं लेकिन इसके बावजूद इस तरह की घटनाओं में कोई कमी होती नजर नहीं आ रही है। नालंदा में जो घटना सामने आई है उसके बारे में जानकर आस पास के लोग भी हैरत में हैं। वही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

नालंदा के वेन थाना क्षेत्र के बेलदरिया गांव में हुई इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतिका नंदकिशोर लाल वरुण की पत्नी अस्मिता उर्फ निक्की है। नंदकिशोर लाल वरुण गया में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के पद पर तैनात हैं। धनबाद के बस्ता गोला में मृतका का मायके है। घटना के संबंध में मृतका के पिता कृष्णदेव पासवान ने बताया कि 2016 में उनकी बेटी की शादी हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद से ही जमीन खरीदन के लिए पति द्वारा पैसे मांगा जा रहा था। मांग पूरा नहीं होने पर रविवार की देर रात पति अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटकाकर वह गांव छोड़ कर फरार हो गया ।

देर रात से ही जब पुत्री और दामाद फोन नहीं उठा रहे थे। तब किसी अनहोनी की आशंका से परिजन बेटी के घर पर पहुंचे। जहां कमरे में अस्मिता की लाश पड़ी थी और पास में दोनों मासूम बच्चे बिलख रहे थे । जिसके बाद इस घटना की सूचना वेन पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेजा। थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। मृतका के पिता ने अपने दामाद और दो अन्य सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। हालांकि आरोपित गांव छोड़कर फरार हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.