भागलपुर: दिनदहाड़े जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या, गर्भवती है पत्नी

0
38

भागलपुर जिले के मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के छोटी बादरपुर रोड सतघरा के पास रविवार को दिनदहाड़े जमीन कारोबारी बिपिन मंडल (32) की हत्या कर दी गयी। अपराधियों ने युवक के मुंह में गोली मारी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। घटना दोपहर लगभग तीन बजे की है। बीच सड़क पर हत्या होने से इलाके में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना मिलने पर एएसपी सिटी पूरन झा, हबीबपुर और मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझाकर शव को सड़क के बीच से हटवाया गया। 

बिपिन की हत्या के बाद वहां इकट्ठा हुए लोगों का कहना है कि अपराधी सड़क किनारे स्थित बगीचा होकर भाग निकले। स्थानीय लोगों का यह भी कहना था कि बिपिन की बाइक पर ही सवार होकर दोनों अपराधी आ रहे थे। घटनास्थल के पास किसी बात को लेकर विवाद होने के बाद दोनों बाइक से उतरे और बिपिन को गोली मार वहां से फरार हो गये। हालांकि अपराधी उसकी बाइक से आये थे या अलग से घात लगाकर बैठे थे, इस बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। बिपिन उस समय बाइक पर ही बैठा हुआ था। गोली लगने के बाद वह बाइक सहित सड़क पर गिर पड़ा। गोली लगने के बाद काफी संख्या में लोग पहुंचे। जबतक उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी हुई, तबतक उसकी मौत हो गयी थी।

पिता ने दो कारण बताये, दो पर जताई आशंका
सूचना पर बिपिन के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। मां, भाई और बहन का हाल बेहाल था। वहां मौजूद बिपिन के पिता बटेश्वर मंडल ने बताया कि दिग्घी के ही रहने वाले नंदू के साथ बिपिन कपड़े की रंगाई का काम करता था। दोनों में दोस्ती थी। एक साल पहले दोनों में विवाद हुआ और अलग हो गये। बटेश्वर का कहना है कि नंदू बिपिन की हत्या कराने के लिए पांच लाख खर्च करने की बात करता था। नंदू द्वारा कई बार जान मारने की धमकी दिये जाने की बात भी उन्होंने कही है। बटेश्वर ने आशंका जताई कि नंदू ही उनके बेटे की हत्या करा सकता है।

बिपिन के पिता ने बेटे की हत्या का दूसरा कारण परिवार में जमीन विवाद बताया। उनका कहना है कि मानिकपुर में उनकी तीन कट्ठा पुश्तैनी जमीन है। उस जमीन को लेकर उनका भतीजा से विवाद चल रहा था। उन्होंने बताया कि बेटे बिपिन और उनके भतीजे यानी बिपिन के चचेरे भाई गणेश मंडल से उस जमीन को लेकर विवाद था। उनका कहना है कि पिछले तीन साल से उस जमीन को लेकर विवाद हो रहा था। हत्या के पीछे उस जमीन का विवाद होने की भी आंशका उन्होंने जताई है। 

पत्नी है गर्भवती, परिवार का हाल बेहाल
बिपिन के पिता बटेश्वर ने बताया कि बिपिन की पत्नी गर्भवती है। दो साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। बिपिन के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। बच्चे का मुंह देखे बिना ही उसके चले जाने का दुख साफ दिख रहा था। बिपिन के पिता ने कहा कि नंदू और गणेश से धमकी मिलने के बाद वह बिपिन से बाहर नहीं निकलने को कहा करते थे पर वह नहीं मानता था। बटेश्वर ने बताया कि नंदू से अलग होने के बाद बिपिन प्लॉटिंग का काम करता था। इसके अलावा मकान बनवाने का ठेका भी वह लेता था।

सीसीटीवी और मोबाइल से मिल सकते हैं अहम सबूत
मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र में जिस जगह पर घटना हुई है, वहीं पास में एक मकान में सीसीटीवी लगा हुआ है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उस सीसीटीवी में घटना कैद हो गयी होगी। पुलिस उसकी जांच कर रही है। इसके अलावा रविवार को बिपिन से किन लोगों की बात हुई और अंतिम बार किससे बात हुई, यह उसके मोबाइल से पता चल सकेगा। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.