मुजफ्फरपुर: सेंट्रल जेल में मारपीट, छात्रा को जिंदा जलाने का आरोपी घायल

0
30

शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा (मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल) में रविवार की शाम वर्चस्व को लेकर बंदियों के दो गुटों में झड़प हो गई। इसमें अहियापुर की छात्रा को जिंदा जलाने के आरोप में बंद राजा राय की पिटाई कर दी गई। इस संबंध में राजा राय ने रविवार को मिठनपुरा थाने में जेल अधीक्षक राजीव कुमार सिंह के माध्यम से एफआईआर कराई है। इसमें पटना के प्रॉपर्टी डीलर योगेंद्र की हत्या के आरोप में बंद सीतामढ़ी के रतन कुमार और शांतनु कुमार को आरोपित किया है। पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। जेल प्रशासन ने रतन और शांतनु को सेल में बंद कर दिया है। राजा राय को उपचार के लिए जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उसकी हालत ठीक है।
जेल अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने मारपीट की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि राजा राय ने मिठनपुरा थाने में एफआईआर कराई है। जांच पुलिस के अधीन है। वहीं, मिठनपुरा थानेदार भगीरथ प्रसाद ने बताया कि राजा राय के आवेदन पर एफआईआर कर ली गई है। राजा ने दोनों आरोपितों से खतरे की आशंका जतायी है। जांच की जा रही है। जेल सूत्रों के मुताबिक, दोनों आरोपितों ने राजा राय पर निजी टिप्प्णी कर दी। इससे वह भड़क गया। इसके बाद वह जेल में आरोपितों से पूछताछ करने गया। इसपर आरोपितों ने उसकी पिटाई कर दी। इसकी सूचना पर पहुंचे कक्षपाल और अन्य ने सख्ती दिखाते हुए सबको अलग किया। इससे कुछ देर के लिए जेल में अफरातफरी रही।

पटना के प्रॉपर्टी डीलर को मारी थी गोली

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबकि, शांतनु और रतन ने पटना के बालू-गिट्टी कारोबारी योगेंद्र कुमार की हत्या कर दी थी। मीनापुर के पानापुर ओपी के रघई पुल के समीप वारदात हुई थी। दोनों के खिलाफ मीनापुर थाने में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.