JDU से गठबंधन सिर्फ़ बिहार में , अन्य किसी राज्य में चाहे जहां भी चुनाव लड़ ले- रामकृपाल

0
112

बिहार में सीएम नीतीश के नेतृत्व में एनडीए की सरकार चल रही है. लेकिन बिहार के बाहर जेडीयू और बीजेपी एक दूसरे से टकराने की स्थिति में है. पश्चिम बंगाल और असम समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव की तारीखों के एलान होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं. इसी बीच भाजपा ने अपने ही सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी को आड़े हाथों लिया है. बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने कहा है कि जेडीयू से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. क्योंकि चुनाव में भूल से भी जदयू को वोट नहीं मिलेगा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि नीतीश की पार्टी के साथ भाजपा का गठबंधन सिर्फ और सिर्फ बिहार के लिए ही है. बिहार के बाहर भाजपा और जेडीयू दोनों अलग-अलग हैं. यानी कि दोनों के बीच कोई भी संबंध नहीं है. ऐसे में जदयू स्वतंत्र है. जनता दल यूनाटेड कहीं से भी चुनाव लड़ ले. इससे भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

गौरतलब हो कि जेडीयू ने असम और बंगाल चुनाव में उतरने की बात कही है. पार्टी के नेता चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं. राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि जेडीयू बंगाल में कम से कम 75 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. ऐसे में इसका सबसे ज्यादा नुकसान उसके ही सहयोगी दल भाजपा को होगा, जिनके सहयोग से नीतीश सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं.

सांसद रामकृपाल यादव ने आगे कहा है कि “ममता बनर्जी ने बंगाल को लूटने का काम किया, वहां जमकर भ्रष्टाचार हुआ और बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारा गया. बंगाल की जनता बीजेपी की सरकार बनवाने का मन बना चुकी है. प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार वहां बनेगी. बंगाल को हम लोग सोनार बांग्ला बनाने का काम करेंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.