Patna: 25 मार्च को रोहतास में होगा ‘किसान महापंचायत’, राकैश टिकैत भी होंगे शामिल

0
43

 भारतीय किसान संगठन समन्वय समिति व संयुक्त किसान मोर्चा के संयुक्त के तत्वावधान में आगामी 25 मार्च 2021 को बिहार के रोहतास जिले में ‘किसान महापंचायत’ का आयोजन किया जायेगा, जिसमें राष्‍ट्रीय किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत, बलवीर सिंह राजेवाल व दर्शनपाल सिंह सहित अनेक किसान नेता भाग लेंगे। उक्‍त जानकारी पटना में भारतीय किसान संगठन समिति की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर किसान महासंघ के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रामाशंकर सरकार ने दी।

उन्‍होंने बताया कि आज भारतीय किसान संगठन समिति की बैठक में भारत सरकार के तीनों कृषि कानून के साथ – साथ डीजल – पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी विस्‍तार से चर्चा हुई। इसके बाद बैठक में बिहार में चरणबद्ध तरीके से किसान महापंचायत के आयोजन का निर्णय लिया गया। इसके तहत पहला किसान महापंचायत 25 मार्च को रोहतास जिले में आयोजित होगा। उन्‍होंने कहा कि आज देश का किसान सरकार की गलत नीतियों की वजह से खेत छोड़ सड़क पर है। बिहार में भी हम तीनों काले कानून का विरोध करते हैं। इस राष्‍ट्रीय व्‍यापी विरोध में हमें भी शामिल होना था, मगर सरकार कोरोना का हवाला देकर रेलगाडि़या तक बंद कर रखी है। इस वजह से हमलोग दिल्‍ली समर्थन देने नहीं जा सके। लेकिन अब ये किसान पंचायत पूरे बिहार में करेंगे, जिसमें राष्‍ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे। यह आंदोलन तीनों काले कानून की वापसी और एमएसपी पर कानून बनाने की मांगों के पूरे होने तक करते रहेंगे।

संवाददाता सम्‍मेलन में  राष्‍ट्रीय किसान मोर्चा, पटना के वी वी सिंह, किसान महासंघ रोहतास के आर के सिन्‍हा, किसान मजदूर संगठन, जहानाबाद के कामेश्‍वर सिंह, कमलेश सिंह, सिद्धनाथ कुमार, भारतीय किसान मंच मनेर के विजय कुमार सिंह, डॉ विनय सिंह, मुन्‍ना यादव, राष्‍ट्रीय किसान समागम मुजफ्फरपुर के नीरज सिंह आदि किसान नेता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.