ऑपरेशन बेउर : अब जेल अधीक्षक सस्पेंड, जितेंद्र कुमार को मिली कमान

0
83
Beur jail patna

पटना के बेउर जेल को लेकर बदनामी झेल रहे कारा विभाग में अब एक और बड़ी कार्रवाई की है। पटना जेल के उपाधीक्षक संजय कुमार को पहले ही निलंबित किया जा चुका था और अब जेल अधीक्षक के सत्येंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने उन्हें निलंबित किया है। बुधवार को उनके निलंबन का आदेश जारी करते हुए पूर्णिया सेंट्रल जेल के अधीक्षक जितेंद्र कुमार को बेउर जेल का नया अधीक्षक बनाया गया है।

जेल आईजी ने साइबर अपराधी कुणाल शर्मा के साथ जेल में बंद रहते हुए उठक बैठक के कराने का वीडियो वायरल होने के साथ-साथ से जेल में मिल रहे हैं मोबाइल फोन और सिम को देखते हुए सत्येंद्र कुमार को निलंबित किया है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने जो आदेश जारी किया है उसके मुताबिक निलंबन अवधि के दौरान बेउर जेल अधीक्षक रहे सत्येंद्र कुमार केंद्रीय कारा पूर्णिया में रहेंगे।

बेउर जेल में लगातार संदिग्ध गतिविधियां देखने को मिल रही थी, आपत्तिजनक सामान बरामद हो रहे थे। कुछ लोगों ने यह शिकायत की थी कि बेउर जेल से अपराधी रंगदारी मांग रहे हैं। इन सभी मामलों को जेल आईजी ने गंभीरता से लिया और इस मामले पर जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार से स्पष्टीकरण मांगा था लेकिन जेल आईजी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। आखिरकार सत्येंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया। दो दिन पहले उपाधीक्षक संजय कुमार को निलंबित किया गया था। उनके खिलाफ 3 मार्च को बेउर जेल में जिला प्रशासन की छापेमारी के दौरान सहयोग नहीं करने का आरोप था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.