पटना : नगर निगम की कूड़ा गाड़ी से कुचलकर 3 साल के बच्चे की मौत, लोगों ने किया जमकर हंगामा

0
40

पटना में नगर निगम की कूड़ा गाड़ी से कुचलकर तीन साल के बच्चे की मौत हो गई. घटना कंकड़बाग के डॉक्टर्स कॉलोनी की बताई जा रही है. मृतक की पहचान राकेश पासवान के 3 साल के बेटे रोहित उर्फ देवा के रूप में की गई है. इधर घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई. आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर घंटों आगजनी की.

घटना आज सुबह 10 बजे के करीब की बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, रोहित अपने मां-बाप के 5 बच्चों में सबसे छोटा था और इकलौता बेटा था. रोहित की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मौत से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर बवाल काटा. नगर निगम की गाड़ी में लोगों ने जमकर तोड़-फोड़ की. हजारों की संख्या में लोग नगर निगम और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे. कंकड़बाग मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया. लोगों ने रोड पर आगजनी भी की.

बाद में जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश की गई लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. टायर जलाकर लोगों ने पुलिस और नगर निगम के खिलाफ घन्टों प्रदर्शन किया. दल-बल के साथ पहुंची पुलिस मामले को शांत कराने लगी. मृतक के परिवार को 20 हजार मुआवजे की राशि देने का आश्वासन दिया गया.  

इधर घटना के बारे में बताते हुए रोहित की मां ने कहा कि रोहित नहाने जाने के लिए सड़क पार कर रहा था तभी नगर निगम की कूड़ा गाड़ी आई और रोहित को कुचलती हुई आगे बढ़ गई. बाद में जब लोग रोहित तक पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. रोहित की मां ने कहा कि सरकार द्वारा बाथरूम की व्यवस्था नहीं किये जाने की वजह से यह हादसा हुआ है. उन्होंने सरकार से बाथरूम निर्माण, रोहित के पिता को सरकारी नौकरी देने और चार लाख रुपये मुआवजा राशि देने की मांग रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.