होली में महंगा हुआ पटना का हवाई सफर, train पहले से ही full, जानें किन शहरों से फ्लाइट किराये में हुई कितनी वृद्धि

0
43
A GoAir Flight arrives at Indira Gandhi International Airport in New Delhi, India (Photo by Nasir Kachroo/NurPhoto via Getty Images)

देशभर के साथ बिहार में होली (Holi 2021) 29 मार्च को मनाई जाएगी. होली पर देश के कई शहरों से बिहार और पटना आने वाले लोगों की भीड़ अभी से ही बढ़ गई है. बिहार आने वाले ट्रेनों की संख्या सीमित है और दूसरी तरफ कोरोना (Corona) संक्रमण का खतरा भी है, ऐसे में घर आने के लिए लोग विमानों को ज्यादा तरहीज दे रहे हैं. यही कारण है कि होली से पहले ही विमानों के किराए में दो से तीन गुना तक बढ़ोतरी हो गयी है. आपको बता दें कि विभिन्न शहरों से बिहार आनेवाली लगभग सभी ट्रेन full हैं और अब वेटिंग टिकट भी मुश्किल से मिल रहा है. ऐसे में हवाई यात्रा का विकल्प बचता है लेकिन यहाँ भी किरायों में बढ़ोतरी हो गई है.

26 और 27 मार्च को विमान किराया सबसे अधिक है. दिल्ली से आने वाले विमानों के किराये में सबसे अधिक वृद्धि हुई है और यह सामान्य किराये से लगभग तीन गुना अधिक हो गया है, जबकि कोलकाता से आने वाले विमान का किराया दोगुने से अधिक हो गया है. चेन्नई से आने वाली फ्लाइट का किराया भी बढ़ कर दोगुना से थोड़ा अधिक हो गया है, जबकि हैदराबाद से पटना आने वाली फ्लाइट का किराया उससे थोड़ा कम है.

बात करें बेंगलुरु और मुंबई से आने वाले विमानों की तो इनका किराया भी सामान्य से बढ़ कर डेढ़ गुना तक पहुंच चुका है. पटना के ट्रेवल एजेंट सन्तोष ने बताया कि होली आने वाली है जिसको लेकर अभी से ही भीड़ काफी बढ़ी है और इसी को लेकर विमान किरायों में दो से तीन गुना तक कि बढ़ोतरी हुई है. ट्रेवल एजेंट ने यह भी बताया कि सबसे ज्यादा दिल्ली से पटना आनेवाले यात्री हैं और सबसे ज्यादा किराये में बढ़ोतरी भी दिल्ली से पटना के बीच की है.

एक नजर विमान के किराये में हुई वृद्धि पर

होली पर पटना आने की बात करें को विमानों का किराया 26 और 27 मार्च को कुछ इस प्रकार है.

शहर 26 मार्च 27 मार्च
दिल्ली 6082 6816

मुंबई 6001 6103
कोलकाता 4393 4393
बेंगलुरु 6123 6971
हैदराबाद 5925 5660
चेन्नई 6987 7200

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.