जहानाबाद: किराएदार ने मकान मालिक के साथ की ठगी, साइबर फ्रॉड कर खाते से निकाल लिए लाखों रुपये

0
43

जहानाबाद जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मामला जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र का है, जहां किराए पर रह रहे शख्स ने मकान मालिक के खाते से साइबर फ्रॉड कर दो लाख, साठ हजार रुपये निकाल लिए. फिलहाल, इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार को लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस की गिरफ्त में आया साइबर फ्रॉड भेलावर ओपी क्षेत्र के पैगंबरपुर का रहने वाला रवि रंजन है.

घटना के संबंध में मखदुमपुर थाना क्षेत्र के कलुआचक नारायपुर निवासी श्याम नंदन प्रसाद ने बताया कि वह वर्तमान में कैदी वाहन के चालक के पद पर कार्यरत हैं. टेहटा बाईपास पर उनका अपना मकान है. उसी मकान में रवि रंजन किराए पर एक दुकान लेकर मोबाइल रिचार्ज और मरम्मत करने का काम करता था. वे अक्सर उसी के दुकान में उठते बैठते थे.

इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर आरोपी ने उनकी वर्दी से एटीएम कार्ड गायब कर दिया. जब उन्हें एटीएम कार्ड गायब होने की जानकारी मिली तो उन्होंने एटीएम कार्ड बंद करा दिया. लेकिन, बैंक से उन्हें जानकारी मिली कि उनके खाते से अलग-अलग दिनों में लगभग दो लाख 60 हजार रुपए की निकासी कर ली गई है. आरोपी ने उनके मोबाइल से उनका सिम कार्ड भी गायब कर दिया था.

इस संबंध में उन्होंने नगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही थी. जांच के दौरान पुलिस ने सबूतों के आधार पर रवि रंजन को गिरफ्तार किया. पुलिस की मानें तो कुछ दिन पहले से ही उन्हें आभास हो रहा था कि इस घटना में जान पहचान का ही कोई आदमी शामिल है.

क्या कहते हैं एएसपी?

एएसपी हरिशंकर कुमार ने साइबर फ्रॉड की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि बीते साल दिसंबर महीने में कैदी वाहन के चालक श्यामनंदन प्रसाद ने नगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उसके खाते से साइबर अपराधियों ने लगभग दो लाख 60 हजार रुपए की निकासी कर ली है. मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस जांच में जुटी थी. जांच के क्रम में पुलिस वैज्ञानिक और तकनीकी जांच के आधार पर रवि रंजन तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.