हाजीपुर: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 1 करोड़ रुपये की शराब

0
69

होली पर्व पर खपाने को लेकर बिहार के वैशाली जिले में मंगाई गई शराब की एक बड़ी खेप को औद्योगिक थाना पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह 12 घंटे के भी दो ट्रक शराब पासवान चौक के नजदीक स्थित दो स्थानों से बरामद की है। 

दोनों ट्रकों में करीब एक करोड़ रुपये की के होने का अनुमान है। एक ट्रक को पुलिस ने शुक्रवार की रात में ही पकड़ा जबकि दूसरे ट्रक को शनिवार की दोपहर पकड़ा गया, यहां से पुलिस ने एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों कार्रवाई एनएच -19 के किनारे पासवानचौक और जढ़ुआ के बीच की है। 

इस संबंध में औद्योगिक थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ंने बताया कि शराब लदे ट्रकों और तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार नजर रख रही है। खासकर दूसरे राज्यों के रजिस्ट्रेशन वाले ट्रकों के ऊपर पुलिस की विशेष रूप से नजर है। इसी रणनीति के तहत शुक्रवार की रात में अनामिका होटल के सामने एक यूपी नंबर की छह चक्का ट्रक को संदिग्ध रूप से देखा गया। पुलिस टीम जब ट्रक के पास पहुंची तो ट्रक में कोई नहीं था। जिसके बाद ट्रक की तलाशी ली गई, तो इसमें भारी मात्रा में शराब के कार्टन बरामद किए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिनती के बाद कुल 485 कार्टन शराब बरामद किया गया। हालांकि इस कार्रवाई में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

वहीं दूसरी कार्रवाई शनिवार के दिन की गई। इस दौरान थानाध्यक्ष पुलिस गाड़ी पर और थाना के एसआई सुरेश साह बाइक से चल रहे थे। इसी दौरान इंडियन पब्लिक स्कूल के सामने सड़क किनारे एक राजस्थान नंबर का ट्रक खड़ा मिला। बाइक से ट्रक के बगल से गुजरे एसआई को शराब की गंध मिली। शक होने के बाद उन्होंने साथ में चल रहे थानाध्यक्ष को इसकी जानकारी दी। थानाध्यक्ष ने जब ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में धान की भूसी में छिपाकर रखा शराब का कार्टन बरामद किया गया। इस दौरान पुलिस ने ट्रक पर से एक आरोपी को भी दबोच लिया। ट्रक पूरी तरह से तिरपाल से ढका हुआ था। ड्राईवर ट्रक की चाभी लेकर फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक को किसी तरह से टोचन करवाया और थाने पर लेकर गए। 

शराब की पूरी गिनती के बाद होगी प्राथमिकी
थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रक से बरामद शराब की गिनती की जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रक में 450 कार्टन शराब छिपाकर रखा गया था। गिरफ्तार आरोपित का नाम निर्मल सिंह है, जो पंजाब का रहने वाला है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शनिवार को बरामद ट्रक से बरामद शराब की गिनती के बाद प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.