पटना: मोदी को जुमलेबाज और RSS को बुरा कहने वाले कुशवाहा का तारकिशोर ने दिल खोल कर किया स्वागत

0
74

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और RSS की जमकर आलोचना और बेइज्जती करने वाले उपेंद्र कुशवाहा की बीजेपी ने जमकर तारीफ की है. बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने दिल खोल कर उस नेता का स्वागत किया है, जिन्होंने हाल ही में पीएम मोदी को जुमलेबाज और बनावटी कहा था. लेकिन हैरानी की बात है कि जेडीयू में कुशवाहा के शामिल हो जाने को लेकर बीजेपी भी गदगद हैं और उनकी पार्टी के बड़े नेता बड़े दिल से कुशवाहा का स्वागत कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि लगभग ढाई साल पहले 10 दिसंबर 2018 तक रालोसपा एनडीए का हिस्सा थी लेकिन इसी दिन पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए एनडीए से अलग होने का एलान कर दिया. कुशवाहा ने सेंट्रल मिनिस्टर के पद से इस्तीफा तो दिया लेकिन उन्होंने RSS मातृत्व वाली बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जो कहा, वो काफी हैरान करने वाला था. दरअसल आप उस दौर को याद कीजिये जब कुशवाहा ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि “पीएम मोदी जुमलेबाज और बनावटी ओबीसी हैं.”

कुशवाहा यहीं नहीं रुके. उन्होंने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि मोदी से ओबीसी के लोग निराश हुए हैं. ओबीसी वर्ग ठगा हुआ महसूस कर रहा है. पीएम मोदी ने ओबीसी के कमजोर तबके के वर्गीकरण की बात कही थी लेकिन उसे भी कमिटी बनाकर टाल दिया गया. बीजेपी ने भी हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. इस दौरान कुशवाहा ने न सिर्फ मोदी की आलोचना की बल्कि RSS को भी आड़े हाथों लिया. RSS को लेकर कुशवाहा ने कहा कि “सबकुछ समझने के बाद मुझे लगता है कि RSS के अजेंडे को लागू करने के लिए मुझे कैबिनेट में एक मिनट के लिए भी नहीं रुकना चाहिए. इसलिए मैंने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.”

पीएम मोदी, बीजेपी और उनके मातृत्व संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को बुरा भला कहने वाले कुशवाहा आज बिहार भाजपा की पसंद बन गए हैं. रविवार को उनकी पार्टी का जेडीयू में विलय हो जाने के बाद भाजपा भी गदगद है. बीजेपी के बड़े नेता और प्रदेश में डिप्टी सीएम की कुर्सी पर बैठे तारकिशोर प्रसाद ने जेडीयू में कुशवाहा की धमाकेदार एंट्री पर कहा कि “मैं उपेंद्र कुशवाहा को बधाई देता हूं. उनको शुभकामनाएं देता हूँ. जनता दल यूनाइटेड में रालोसपा के विलय से एनडीए मजबूत होगा. हम चाहते हैं बिहार में एनडीए एक बड़ी ताकत के रूप में उभरे. जिसमें बिहार के जितने भी सामाजिक वर्ग हैं अलग-अलग समुदाय है, अलग अलग सामाजिक वर्ग हैं. सबों की पूरी ताकत इस सरकार के साथ रहे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.