संजना के हुए बुमराह:टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ने संजना गणेशन से शादी रचाई, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की

0
44

टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ शादी के बंधन में बंध गए। बुमराह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शादी की फोटो शेयर की। बुमराह और संजना ने गोवा में गिने-चुने लोगों की मौजूदगी में शादी की।

बुमराह ने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से इजाजत मांगी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था। बुमराह को टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड के साथ चल रहे 5 मैच की टी-20 सीरीज में भी आराम दिया गया है।

BCCI ने बुमराह और संजना को बधाई दी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी बुमराह को शादी की बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, ‘बुमराह और संजना को इस नए सफर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आप दोनों जीवन भर खुश रहें, यही कामना है।’

शादी के लिए ज्यादा से ज्यादा समय चाहते थे बुमराह
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि बुमराह शादी के लिए अधिक समय चाहते थे। इसलिए उन्होंने अंतिम टेस्ट और टी-20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। अब शादी के बाद बुमराह IPL 2021 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।

सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि कोरोना की वजह से प्रतिबंधों को देखते हुए बुमराह के परिवार के कुछ लोग ही इसमें शामिल हुए। टीम इंडिया के सदस्य भी इंग्लैंड के साथ जारी सीरीज और प्रतिबंधों के चलते शादी में शामिल नहीं हो पाए।

पिछले साल से संजना के साथ लिंक-अप की बात
बुमराह और टीवी एंकर संजना गणेशन की लिंक-अप की कहानी पिछले साल शुरू हुई थी। संजना पिछले साल IPL के एक फैन शो का भी हिस्सा थीं। संजना ने कई मौकों पर बुमराह का इंटरव्यू भी लिया था।

अहमदाबाद में हुआ था जसप्रीत बुमराह का जन्म
बुमराह का जन्म और पालन-पोषण अहमदाबाद में हुआ। पिता के निधन के बाद मां ने ही बुमराह और उनकी बहन की देखभाल की। बुमराह की मां निर्माण पब्लिक स्कूल की वाइस-प्रिंसिपल भी रहीं। यहीं से बुमराह ने पढ़ाई की और किशोर त्रिवेदी की देखरेख में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की।

बीटेक कर चुकी हैं टीवी एंकर संजना गणेशन
संजना ने 2012 में सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक किया है। ग्रेजुएशन के बाद संजना ने एक साल तक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया। वे 2014 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। संजना ने एमटीवी के शो स्प्लिट्सविला के 14वें सीजन में भी हिस्सा लिया था।

इस शो में काम करने के बाद संजना ने फैसला किया कि वह एक स्पोर्ट्स एंकर के रूप में अपना करियर बनाना चाहती हैं। संजना IPL के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के फैन शो का हिस्सा रहीं थीं।

बुमराह ने अब तक 19 टेस्ट, 67 वनडे और 50 टी-20 खेले
तेज गेंदबाज बुमराह ने अब तक 19 टेस्ट, 67 वनडे और 50 टी-20 खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 83, वनडे में 108 और टी-20 में 59 विकेट लिए हैं। बुमराह ने IPL में 92 मैच खेले हैं। इस दौरान 109 विकेट लिए। वे मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं।

बुमराह ने 23 जनवरी 2016 को वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे में उन्होंने 2 विकेट लिए थे। इसके 2 दिन बाद उन्होंने 26 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में अपना पहला टी-20 खेला। बुमराह ने टेस्ट में जनवरी 2018 में डेब्यू किया था। यह मैच उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कैपटाउन में खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.