Road Safety World Series:काम नहीं आई ब्रायन लारा की कप्तानी पारी, सेमीफाइनल में इंडिया ने वेस्टइंडीज को दी मात

0
81

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ब्रायन लारा (Brian Lara) की 28 गेंदो में 46 रनों की कप्तानी पारी भी वेस्टइडीज लेजेंड्स को सेमीफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दिला पाई. इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज का सफर खत्म हो गया.

इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में वेस्टइंडीज लेजेंड्स के टीम निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 206 रन ही बना सकी. इस तरह इंडिया ने यह मुकाबला 12 रनों से जीत लिया.

लारा ने खेली कप्तानी पारी

इंडिया लेजेंड्स से मिले 219 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लेजेंड्स की टीम का पहला विकेट 19 रन के स्कोर पर ही विलियम पर्किंस (9) के रूप में लगा. इसके बाद ड्वेन स्मिथ (63) ने तूफानी पारी खेलकर विंडीज का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. स्मिथ ने नरसिंह देवनारायण (59) के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की. हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए 120 रनों पर वेस्टइंडीज के तीन विकेट गिरा दिए.

11.2 ओवर में 120 रनों पर तीन विकेट गिर जाने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए कप्तान ब्रायन लारा. लारा ने पहली गेंद से भारतीय गेंदबाजों पर धावा बोल दिया और अपने क्लास का बेहतरीन नमूना पेश किया. उन्होंने सिर्फ 28 गेंदो में 46 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के निकले. लारा ने 164.29 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. लारा की इस पारी को देखकर उनके फैंस एक बार फिर उनके मुरीद बन गए हैं. हालांकि, लारा की यह पारी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाई.

लारा जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 18.3 ओवर में 200 रन था. आखिरी 9 गेंदो पर टीम को जीत के लिए 19 रन बनाने थे, लेकिन लारा के आउट होते ही अचानक वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ अपनी लय खो बैठे और भारत ने यह मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.