कोसी-सीमांचल: इस साल कोरोना से पहली मौत, महिला ने तोड़ा दम, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि

0
34

कोरोना की दूसरी लहर से एक बार फिर देशभर में हड़कंप मच गया है. पंजाब, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे केस ने हलचल मचा दी है. वहीं बिहार में अभी स्थिती समान्य है, लेकिन सरकार कोरोना के दूसरी लहर को दखते हुए अलर्ट है. इसी बीच कोसी-सीमांचल इलाके में इस साल कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है. अररिया जिले के सिकटी प्रखंड की कौआकोह पंचायत में 70 साल की महिला की कोरोना से मौत हो गई है. इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को की.

मृतक महिला फारबसिगंज प्रखंड के सिमराहा गांव की रहने वाली है. कुछ दिन पहले ही वह अपने दामाद के घर आयी थी, जहां तबीयत खराब होने के बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहं बुधवार को वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी. 

कोरोना से मौत की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम रेहान असरफ ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर मेडिकल टीम को मेडिकल व पीपी कीट, मास्क, सैनिटाइजर के साथ कौआकोह भेजा. वहीं महिला जिस वार्ड में रह रही थी उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. महिला का अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के अनुसार किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.