बिहार: फिर बढ़ने लगे कोरोना के केस, वापसी की आशंका देख डॉक्टरों की छुट्टियां कैंसिल

0
35

देश के अन्य राज्यों के बाद अब बिहार में भी कोरोणा संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को राज्य के अंदर एक दिन में 107 नए मरीज मिले हैं। इनमें होली के मौके पर बाहर से आने वाले लोगों के साथ-साथ यहां रहने वाले लोग भी शामिल हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना की वापसी की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। अब 5 अप्रैल तक के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल रहेंगी। साथ ही साथ जो अवकाश पर थे उन्हें भी ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा गया है।

बिहार में नए कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार लगभग खत्म होने की स्थिति में थी लेकिन अचानक से इसमें वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के से मिली जानकारी के मुताबिक 15 मार्च को राज्य में 26 संक्रमित मिले थे इसके अगले दिन 16 मार्च को यह संख्या बढ़कर 49 हो गई। 17 मार्च को मरीजों की संख्या 58 थी और 18 मार्च को राज्य में 107 में संक्रमित मिले हैं। सरकार की तरफ से लगातार एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन और बस अड्डा तक पर स्क्रीनिंग का काम चल रहा है।

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर चुके हैं। 21 मार्च को सीएम खुद कोरोना के लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। पूरे देशभर में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 172 लोगों की मौत हुई है। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के 84 और पंजाब के 35 लोग शामिल हैं। होली के मौके पर विशेष सतर्कता बरतने की अपील लोगों से की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.