पटना विश्वविद्यालय में संपन्‍न हुआ धनु बिहार द्वारा आयोजित कोरोना जागरूकता शिविर

0
37

कोविड संकट के समय में जरूरतमंद लोगों की मदद को आगे आये धनु बिहार ट्रस्‍ट के द्वारा कोरोना जागरूकता के अभियान के तहत एक शिविर का आयोजन Learnx Classes, Sundus Complex, विपरीत पटना विश्वविद्यालय, पटना में किया, जिसमें Learnx Classes के 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इसको लेकर धनु बिहार ट्रस्टी श्री गंगा कुमार ने बताया कि धनु बिहार व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्तर पर अपने दोस्तों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के समर्थन के साथ कोरोना जागरूकता के अभियान का नेतृत्व कर रहा है।

उन्‍होंने कहा कि यह एक पंजीकृत स्वायत्त ट्रस्ट है, जिसका उद्देश्य गांवों में विशेष सहायता के साथ लोगों के बीच स्वास्थ्य सुरक्षा, सशक्तिकरण और अन्य गंभीर बीमारियों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन करना है और आम लोगों में जागरूकता पैदा करना है। विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण, कैंसर जागरूकता और सांस्कृतिक कार्यक्रम पर लोगों को आयोजित किया जाता है, जिसके माध्यम से इसकी रोकथाम के लिए विचार प्रदान किए जाते हैं।

श्री कुमार ने बताया कि पिछले 1 साल से पूरी दुनिया घातक कोरोना वायरस की चपेट में है। यह अत्यधिक संक्रामक वायरस विदेशी पर्यटकों और भारत आने वाले एनआरआई के माध्यम से हमारे देश में प्रवेश करने में कामयाब रहा है। भारत हालांकि राष्ट्रव्यापी तालाबंदी और सामाजिक दूर करने के अभ्यास को समय पर अपनाने से काफी हद तक इस वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब रहा है। इन सभी सख्त उपायों ने सुनिश्चित किया है कि हमारा देश अभी भी वायरस के प्रसार के दूसरे चरण में है। संकट के इस समय में ऐसे जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए, धनु बिहार ने उन्हें भोजन और मानवीय सेवाओं की आवश्यकता प्रदान करके मदद का हाथ बढ़ाया है।

बता दें कि इस बार, श्री गंगा कुमर स्वयं इस जागरूकता कार्यक्रम के लिए सामने से अग्रणी हैं। उन्हें ओबैदुर रहमान, संजीव कुमार, प्रिंस कुमार, एदल मैपलोब और कई अन्य लोगों द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है, जिन्होंने इस नेक काम के लिए स्वयं सेवा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.