Road Safety World Series Final: आज भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा फाइनल, 2011 विश्व कप की यादें होंगी ताज़ा

0
56

आज रायपुर में खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले से 2011 वनडे विश्व कप के फाइनल मुकाबले की यादें एक बार फिर ताजा होंगी. दरअसल, 2011 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भी भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था.

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में इंडिया लेजेंड्स का सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा. इंडिया लेजेंड्स के पास इस समय उस विश्व कप टीम के पांच खिलाड़ी हैं, जबकि श्रीलंका के पास 2011 विश्व कप उपविजेता टीम के छह खिलाड़ी इस टीम में हैं.

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लेजेंडस की टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, यूसुफ पठान और मुनाफ पटेल जैस खिलाड़ी हैं, जबकि तेज गेंदबाज जहीर खान पिछले साल इस टीम का हिस्सा थे. इस बीच श्रीलंका लेजेंड्स टीम में कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, रंगना हेराथ, नुवान कुलसेकरा, अजंता मेंडिस, चमारा सिल्वा और उपुल थरंगा शामिल हैं जो 2011 विश्व कप उपविजेता टीम का हिस्सा थे.

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लेजेंड्स 2011 विश्व कप फाइनल के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगा जबकि श्रीलंका लेजेंड्स के पास इस मुकाबले को जीतकर विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका होगा. दोनों टीमें पूरे टूनार्मेंट में शानदार फॉर्म में रही हैं और फाइनल मुकाबले को हर हाल में जीतकर खिताब पर कब्जा करना चाहेंगी.

भले ही इंडिया लेजेंड्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, यूसुफ पठान और युवराज सिंह जैसे मैच विनिर खिलाड़ी हैं, फिर भी उसे श्रीलंका लेजेंड्स की टीम से सतर्क रहना होगा. श्रीलंका की ताकत उसकी मजबूत गेंदबाजी है. उसके गेंदबाज टॉप फॉर्म में हैं. खासकर ऑफ स्पिनर दिलशान. उनके अलावा पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले नुवान कुलासेकरा और धमिका प्रसाद पूरी गति से विरोधियों के लिए अपनी गेंदबाजी से खतरा बने हुए हैं. कुलसेकारा को पिछले मैच में दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट मिले थे.

वहीं इंडिया को अपनी गेंदबाजी विभाग में कड़ी मेहनत करनी होगी. पिछली बार जब इंडिया लेजेंड्स और श्रीलंका लेजेंड्स की भिड़ंत हुई थी, तो इंडिया ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.