पटना: तेजस्वी के मार्च पर सरकार ने लगायी रोक, RJD बोली- हर हाल में करेंगे विधानसभा का घेराव, लाठी-गोली चलायें नीतीश

0
40

बिहार में ताबड़तोड़ अपराध, शिक्षा औऱ स्वास्थ्य की बदतर हालत, बेरोजगारी जैसे मसले पर RJD के विधानसभा मार्च पर नीतीश सरकार ने रोक लगा दिया है. 23 मार्च को तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी कार्यकर्ता विधानसभा मार्च कर घेराव करने वाले हैं. पटना जिला प्रशासन ने इस मार्च को निकालने की अनुमति देने से इंकार कर दिया. नाराज आरजेडी ने कहा है कि मार्च तो हर हाल में निकलेगा, सरकार को जितना लाठी-गोली चलाना है चला ले.

पटना जिलाधिकारी ने लगायी रोक
दरअसल आरजेडी ने कई दिन पहले ही 23 मार्च को विधानसभा मार्च औऱ घेराव करने का एलान किया था. पार्टी के तमाम नेता इसकी तैयारी में जुटे थे. आरजेडी के मार्च को पटना के जेपी गोलंबर से निकल कर विधानसभा तक जाना है. पार्टी ने पटना जिला प्रशासन को पत्र देकर इस मार्च की अनुमति मांगी थी. लेकिन पटना जिला प्रशासन की ओऱ से पत्र जारी कर आरजेडी के मार्च को इजाजत देने से इंकार कर दिया गया है.

सिटी मजिस्ट्रेट ने निकाला आदेश
पटना के सिटी मजिस्ट्रेट की ओऱ से जारी चिट्ठी में आरजेडी को अपना मार्च रोकने को कहा गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि पटना हाईकोर्ट ने 2015 में ही शहर में धरना-प्रदर्शन को लेकर आदेश जारी किया था. इसके बाद पटना जिला प्रशासन ने आदेश निकाल कर ये सूचित किया था कि सिर्फ गर्दनीबाग धरना स्थल पर किसी तरह का प्रदर्शन या धरना दिया जा सकता है. सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा है कि शहर में यातायात की व्यवस्था, विधि व्यवस्था औऱ कोविड के खतरे को देखते हुए भी आरजेडी के मार्च को अनुमति नहीं दी जा सकती.

आऱजेडी बोली-  मार्च तो निकलेगा ही
पटना जिला प्रशासन के इस आदेश से नाराज आरजेडी ने कहा है कि उसका मार्च हर हाल में निकलेगा. सरकार को जितना लाठी-गोली चलाना है चला ले. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि पटना जिला प्रशासन ने नीतीश कुमार के इशारे पर मार्च पर रोक लगाया है. नीतीश कुमार डर गये हैं. उनकी गद्दी खतरे में है. सरकार ने तो पिछले दफे गांधी मैदान में भी धरना देने की इजाजत नहीं  दी थी. लेकिन धरना हुआ. इस दफे भी मार्च निकलेगा. 

उधर मार्च को लेकर आरजेडी की तैयारियां भी जारी है. आरजेडी ने पटना में पोस्टर लगा कर नीतीश कुमार को धृतराष्ट्र बताया है. उसके पोस्टर में नीतीश कुमार की आंखों पर पट्टी बंधी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.