India vs England: माइकल वॉन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी की सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग से की तुलना

0
62

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी की तुलना सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोड़ी से की है। उन्होंने पांचवें टी20 में विराट के ओपन करने के फैसले को मास्टरस्ट्रोक बताया और दोनों की जमकर तारीफ की। केएल राहुल के लगातार चार पारियों में फ्लॉप होने के बाद निर्णायक टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया था और पहले विकेट के लिए महज 9 ओवर में 94 रन जोड़कर टीम को धमाकेदार शुरुआत दी थी।

क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए माइकल वॉन ने कहा, ‘ हां, यह दोनों वैसे ही शानदार लगे जैसे सचिन और वीरेंद्र सहवाग लगते थे। मेरा मतलब है कि मैदान पर जाते थे और पहली गेंद से खुलकर शॉ्टस लगाते थे क्योकि वह जानते थे कि सचिन की निरंतरता दूसरे छोर पर है। और सचिन जब बल्लेबाजी करते थे तो उनका स्ट्राइक रेट हमेशा ही अच्छा रहता था क्योंकि उनके पास ऑफ साइड, ऑन साइड, फ्रंट फुट, बैक फुट के रूप में कई बेहतरीन ऑप्शन होते थे और विराट भी कुछ ऐसा ही भारत के लिए करते हैं।’ पांचवें टी20 मैच में रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 64 रनों की पारी खेली थी, जबकि विराट कोहली 80 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि सूर्यकुमार के नंबर तीन पर शानदार बल्लेबाजी करने के चलते विराट को ओपन करने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘ इस कॉम्बिनेशन को पाने का प्लान रवि शास्त्री और विराट कोहली का रहा होगा, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने इससे पार पा लिया है। और क्योंकि सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बहुत अच्छा खेले, मुझे लगता है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए पूरी तरह से बने हैं, विराट को ओपन करना चाहिए, क्योंकि आप उनको नंबर चार पर नहीं खिला सकते। अब टॉप तीन काफी खतरनाक लग रहे हैं।’ सूर्यकुमार यादव ने चौथे और पांचवें टी20 मैच में नंबर तीन की पोजिशन पर बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.