अनिल देशमुख मामले में होगी CBI जांच? परमबीर सिंह की याचिका पर SC में सुनवाई कल

0
67

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल (बुधवार) सुनवाई करेगा। इस याचिका के जरिए परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के कथित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। 

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1988 बैच के अधिकारी परमबीर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई अपनी याचिका में मुंबई के पुलिस आयुक्त पद से उनके ट्रांसफर को मनमाना और गैरकानूनी होने का आरोप लगाते हुए इस आदेश को रद्द करने का भी अनुरोध किया है। सिंह ने अंतरिम राहत के तौर पर अपने तबादला आदेश पर रोक लगाने और राज्य सरकार, केंद्र तथा सीबीआई को देशमुख के आवास की सीसीटीवी फुटेज फौरन कब्जे में लेने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया है।

बता दें कि परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे आठ पन्नों के एक लेटर में शनिवार को दावा किया था कि देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करें।

उन्होंने आरोप लगाया था कि देशमुख ने मुंबई पुलिस के एपीआई सचिन वाजे को फरवरी के मध्य में आवास पर बुलाया था और उससे हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था। हालांकि, देशमुख ने आरोपों से इनकार किया है।

सिंह ने पत्र में यह आरोप भी लगाया था कि देशमुख ने मुंबई पुलिस के एपीआई सचिन वाजे को मध्य फरवरी के आसपास अपने आधिकारिक आवास पर बुलाया था और उन्हें एक महीने में 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था।

देशमुख-फडणवीस के आवासों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई
वहीं, महाराष्ट्र में राजनीतिक खींचतान के बीच पुलिस ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवासों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विनीता एस ने बताया कि यह एहतियाती कदम है। जीपीओ स्क्वायर पर स्थित देशमुख के आवास और त्रिकोणी पार्क के निकट फडणवीस के आवास पर दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) के दलों को तैनात किया गया है। पुलिस ने वाहनों की निगरानी करने के लिए देशमुख के घर के सामने अवरोधक भी लगाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा रविवार को विरोध प्रदर्शन किये जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.