BCL: पटना पाइलट्स को 1 रन से हराकर दरभंगा डायमंड्स सेमीफाइनल में

0
72

दरभंगा डायमंड्स टी – 20 बिहार क्रिकेट लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहल टीम बन गई है। पटना के ऊर्जा स्‍टेडियम खेले जा रहे मुकाबले में आज दरभंगा डायमंड्स की टीम ने पटना पाइलट्स को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली। कांटे के इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच पटना पाइलट्स के सरमन निगरोध को मिला, जिन्‍होंने महज 43 गेंदों 3 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 78 रनों की आतिशी पारी से मैच को रोमांचक बना दिया।

बीसीएल के इस सातवें मुकाबले में पटना पाइलट्स ने टॉस जीत कर पहले दरभंगा डायमंड्स को बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया। दरभंगा डायमंड्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 8 विकेट खोकर 174 रन बनाये, जिसमें 7 एक्‍ट्रा रन भी शामिल है। दरभंगा की ओर से सर्वाधिक स्‍कोर बाबुल कुमार (44 रन, 33 गेंद, 3 चौके, 2 छक्‍के) और अर्णव किशोर (39 रन, 20 गेंद, 5 चौके, 3 छक्‍के) ने बनाये। पिछले मैच के शतकवीर बिपिन सौरभ का बल्‍ला आज खमोश रहा और वे 1 चौके की मदद से महज 11 रन ही बना सके। पटना पाइलट्स की ओर से मोहित कुमार, रश्मिकांत रंजन व शशीम राठौड़ ने 2 -2 और सकीबुल गनी व समर कादरी ने एक – एक खिलाडि़यों को आउट किया।

इसके बाद लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पटना पाइलट्स की टीम ने मैच में दरभंगा डायमंड्स को कड़ी टक्‍कर दी और मैच की अंतिम गेंद तक संघर्ष जारी रखा। मगर पटना पाइलट्स लक्ष्‍य से एक रन पीछे (9 विकेट पर 173 रन) रह‍ गई। पटना पाइलट्स की ओर से सरमन निगरोध (78 रन, 43 गेंद, 3 चौके, 7 छक्‍के) की आतिशि पारी ने लगभग दरभंगा के मुंह से मैच छीन लिया था, मगर उनके रन आउट होने के बाद पटना पाइलट्स की उम्‍मीद को तगड़ा झटका लगा। सरमन के बाद सबसे ज्‍यादा रन मंगल महरूर (37 रन, 27 गेंद, 2 चौके, 3 छक्‍के) ने बनाये। पटना पाइलट्स की इस पारी में दरभंगा के गेंदबाजों ने 13 अतिरिक्‍त रन भी दिये। दरभंगा की तरफ से मो. इ‍‍म्तियाज ने 3 और शब्‍बीर खान, विपुल कृष्‍ण व अर्णव किशोर ने एक – एक विकेट लिये। 

इस मैचे में फील्‍ड अंपायर प्रशांत घोष (CAB) और तरविंदर सिंह (BCA)  थे।  मैच रेफरी रवि शंकर सिंह थे। इस मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स पर हुआ। आज का दूसरा मैच गया ग्‍लेडियेर्ट्स बनाम अंगिका एवेंजर्स के बीच जारी है।

आने वाले दिनों में बिहार क्रिकेट लीग से मिलेगा सकारात्‍मक परिणाम  : निशांत दयाल

पटना, 23 मार्च 2021 : बिहार क्रिकेट लीग में 51 बॉल पर 100 रन बनाने वाले दरभंगा डायमंड्स के बिपिन सौरभ पर आईपीएल खेल सकते हैं। उनपर आईपीएल की कुछ टीमों की नजर है। इन टीमों की ओर से बिपिन सौरभ के लिए बातें भी शुरू हो गई है। ये जानकारी आज बीसीएल के बीच आयोजित प्रेसवार्ता में बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन संजीव रतन उर्फ सोना सिंह और टूर्नामेंट के फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्‍पोटर्स के प्रबंध निदेशक निशांत दयाल ने संयुक्‍त रूप से दी। उन्‍होंने कहा कि यह बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन की पहली कामयाबी है कि यहां खेलने वाले खिलाडि़यों पर सबकी नजर है। आने वाले दिनों में इस लीग से मिलेगा सकारात्‍मक परिणाम।

निशांत दयाल ने कहा कि छोटे लीग के आयोजन का जो उद्देश्‍य होता है, हमने उसे पार कर लिया है। अब तक 3 दिनों में 6 शानदार मैच हो चुके हैं, जिसका प्रसारण 12 कैमरे के सेट अप के साथ यूरो स्‍पार्ट्स पर हो रहा है। इस वजह से आईपीएल की कुछ टीमों की नजर बिपिन सौरभ पर पड़ी, जिसने एक मैच में 23 बॉल पर 64 रन और कल 51 बॉल पर 100  रन बनाये। उनके सारे शॉर्ट बेहद क्‍लीन थे। उन्‍होंने कहा कि अब तक लीग में 100 से अधिक बच्‍चे खेल चुके हैं। टूर्नामेंट बेहद अच्‍छा चल रहा है। हमें उम्‍मीद है कि आने वाले कुछ सालों में हमारे लीग के 4 से 5 लोग आईपीएल खेल सकेंगे।

उन्‍होंने लीग में सनथ जयसूर्या और तिलकरत्‍ने दिलशान के आगमन के सवाल पर कहा कि कोविड के बढ़ते केस की वजह से उनकी टीम की ओर से अप्रूवल नहीं मिला। लेकिन सनथ ने कहा है कि वे अगली बार स्थिति सामान्‍य होने पर जरूर आयेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.