BCL: गया ग्‍लेडियेर्ट्स को 3 विकेट से हरा पटना पाइलट्स सेमीफाइनल में, शशीम राठौर को मिला मैन ऑफ़ द मैच

0
39

बिहार क्रिकेट लीग में पटना पाइलट्स ने आज गया ग्‍लेडियेर्ट्स को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. आज के मुकाबले में पटना पाइलट्स के शशीम राठौर (4 ओवर, 21 रन देकर 3 विकेट और 3 चौके की मदद से 20 रन) को  मैन ऑफ़ द मैच मिला. इसके साथ ही बीसीएल का लीग मुकाबला ख़त्म हो गया है, जिसके बाद अंगिका एवेंजर्स ( 6 पॉइंट्स), दरभंगा डायमंड्स (6 पॉइंट्स), भागलपुर बुल्‍स (4 पॉइंट्स) और पटना पाइलट्स (4 पॉइंट्स) सेमीफाइनल में जाने वाली टीम बनी. गया ग्‍लेडियेर्ट्स की टीम टूर्नामेंट में एक भी मैच जीत नहीं पायी. कल 25 मार्च को बीसीएल का पहला सेमीफाइनल अंगिका एवेंजर्स बनाम पटना पाइलट्स के बीच दोपहर 2 बजे से और दूसरा सेमीफाइनल दरभंगा डायमंड्स बनाम भागलपुर बुल्‍स के बीच शाम 6 बजे से खेला जायेगा.  

पटना के ऊर्जा स्टेडियम में बीसीएल लीग मुकाबले के अंतिम मैच में पटना पाइलट्स ने टॉस जीतकर पहले गया ग्‍लेडियेर्ट्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. इसके बाद गया ग्‍लेडियेर्ट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 157 रन बनाये और पटना पाइलट्स को 158 रनों का लक्ष्य दिया. गया ग्‍लेडियेर्ट्स की ओर से सर्वाधिक रन सचिन कुमार सिंह (67रन, 39 बॉल, 9 चौके, 2 छक्के) और सलामी बल्लेबाज सिद्धांत विजय (31 रन, 27 बॉल, 4 चौके, 1 छक्के) ने बनाये. इस पारी में कुल अतिरिक्त रन 8 थे. पटना पाइलट्स की ओर से मोहित कुमार व शशीम राठौर ने 3 – 3, खालिद, सकीबुल गनी और समर कादरी ने एक – एक खिलाडी को आउट किया.

जवाब में पटना पाइलट्स की टीम ने 158 रनों के लक्ष्य को 19.4 ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पटना पाइलट्स ने कुल 160 रन बनाये, जिसमें मंगल महरुर ने 42 रन (36 बॉल, 3 चौके, 2 छक्के) और सकीबुल गनी ने 31 महत्वपूर्ण रन (11 बॉल, 1 चौका, 4 छक्के) बनाये. इस पारी में 8 अतिरिक्त रन भी बने. गया ग्‍लेडियेर्ट्स की ओर से अपूर्व आनंद व विकास पटेल ने 2-2 और राजेश सिंह ने एक विकेट लिये.

इस मैच में फील्‍ड अंपायर संजीव कुमार तिवारी (BCA) और तरविंदर सिंह (BCA) थे. सुबीर बनर्जी (CAB थर्ड अंपायर थे.  मैच रेफ्री रवि शंकर सिंह (JSCA) थे.  इस मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स पर हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.