बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समितियों के सभापति की हुई बैठक

0
33

बिहार विधानसभा की समितियों के सभापति के साथ आज एक बैठक आयोजित की गई। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में बिहार विधानसभा की विभिन्न समितियों के सभापति हरि नारायण सिंह, जीतन राम मांझी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, राम नारायण मंडल, सुरेन्द्र प्रसाद यादव, बिनोद नारायण झा, रामप्रवेश राय, कृष्ण कुमार ऋषि, शशिभूषण हजारी, चंद्रहास चैपाल, अजीत शर्मा, मो. आफाक आलम, अरूणा देवी एवं बिहार विधान सभा के सचिव राज कुमार सिंह शामिल हुए।

विस की समितियों की बैठक में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सत्र में नहीं होने के दौरान ये समितियां मिनी विधानसभा की तरह काम करती है। समितियों के प्रभावी रूप में क्रियाशील रहने पर न केवल विधायिका बल्कि कार्यपालिका भी अपने उत्तरदायित्व को सही ढंग से निभा सकेगी जिससे अधिक से अधिक जनहित का कार्य हो सकेगा। जिससे बिहार विधानसभा की गरिमा बढ़ेगी और जनता के बीच सकारात्मक संदेश भी जाएगा। जनता ने जिस विश्वास के साथ हमें चुना है उस पर खरा उतरने की कोशिश हम कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बैठक से पहले समितियां अपना एजेंडा निर्धारित कर उस पर अमल करें और कार्यपालिका में कार्यरत समितियों द्वारा मांगे जाने पर वांछित प्रतिवेदन तय समय सीमा के अंदर इन समितियों को उपलब्ध करायें जिससे समितियां आवश्यक कार्रवाई करते हुए जनहित में अपनी अनुशंसा समय से कर सके।उन्होंने समितियों के सभापति से कहा कि वे अपनी-अपनी समितियों के सदस्यों की योग्यता और अनुभव का लाभ उठाकर समितियों को और अधिक सशक्त बनायें तथा समिति के सदस्यों को अपनी भूमिका सकारात्मक रूप में निभाने के लिए उत्साहित करें। समितियों को किस तरह से पहले से ज्यादा क्रियाशील और प्रभावकारी बनाया जाये। इस पर उपस्थित सभापति से सुझाव भी मांगा गया ताकि वित्तीय वर्ष में जनहित के मामलों का त्वरित निष्पादन किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.