NCB की बड़ी कार्रवाई:मुंबई के सबसे बड़े ड्रग डीलर ‘बटाटा’ का बेटा गिरफ्तार, कभी आलू बेचता था इसलिए बटाटा नाम पड़ा

0
52

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने देर रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर फारुख बटाटा के बेटे शादाब को गिरफ्तार किया है। देर रात मुंबई में तीन जगहों पर NCB छापा मारा था। शादाब के पास से दो करोड़ रुपए मूल्य की ड्रग्स, एक लग्जरी कार और एक कैश काउंटिंग मशीन बरामद हुई है।

जांच में सामने आया है कि फारुख पहले सड़कों पर आलू बेचता था, इसीलिए उसके नाम के साथ बटाटा जुड़ गया। महाराष्ट्र में आलू को बटाटा कहते हैं। बाद में वह अंडरवर्ल्ड के संपर्क में आया और अब वह मुंबई का सबसे बड़ा ड्रग्स सप्लायर है।

बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करता था शादाब
जानकारी के मुताबिक, NCB ने बीती रात लोखंडवाला, वर्सोवा और मीरा रोड इलाके में छापेमारी की और शादाब को गिरफ्तार किया। NCB को उसके पास से भारी मात्रा में MD ड्रग्स मिली है। जिसकी बजार में कीमत 2 करोड़ रुपए है। आज शादाब को NDPS कोर्ट में पेश किया जाएगा। शादाब बटाटा ड्रग्स के धंधे से काफी समय से जुड़ा हुआ था और मुंबई के सेलिब्रिटीज को ड्रग्स सप्लाई करने का काम करता था।

सुशांत केस में भी आया था नाम
मुंबई में MDMA के अलावा विदेशों से आने वाली ड्रग जैसे LSD, गांजा, बड, कोकीन का सबसे बड़ा सप्लायर फारुख ही है। ऐसे में उसके बेटे की गिरफ्तारी NCB के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। NCB का मानना है कि मुंबई की हर बड़ी ड्रग्स पार्टीज में वह ड्रग्स सप्लाई करता है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स एंगल केस में भी इसका नाम आया था।

फारुख का दूसरा बेटा भी बड़ा ड्रग्स सप्लायर
जांच में सामने आया है कि फारुख का दूसरा बेटा सैफ भी ड्रग्स के धंधे से जुड़ा है। जांच में सामने आया है कि सैफ के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं और वह इन्हीं गाड़ियों में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को ड्रग्स की सप्लाई करता था। NCB इस पर भी जल्द कार्रवाई कर सकती है।

7 फरवरी को चिंकू पठान हुआ था गिरफ्तार
एक दिन पहले NCB ने ड्रग पेडलर्स के खिलाफ मुंबई के अंधेरी और डोंगरी इलाके में छापेमारी की थी। इससे पहले बीती 7 फरवरी को भी अंधेरी और डोंगरी इलाके में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी की थी। इसमें भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के गुर्गे परवेज खान उर्फ चिंकू पठान को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.