सचिन वाजे को मीठी नदी पर ले गई NIA, पानी के अंदर से बरामद हुए कई सबूत

0
63

 मनसुख हिरेन हत्या मामले की जांच के सिलसिले में महाराष्ट्र पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाजे को NIA ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मीठी नदी ले जाकर स्पॉट विजिट कराया है। सचिन वाजे पर मीठी नदी में सबूत नष्ट करने का आरोप है। ऐसे में NIA उसे मौके पर लेकर आई और सफाई कर्मियों को नदी के कीचड़ वाले पानी में उतारकर सबूतों की तलाश कराई गई ।

NIA की टीम करीब 3.15 मिनट पर सचिन वाजे को लेकर मीठी नदी पर आई थी। यहां पहुंचने के बाद NIA ने 11 गोताखोरों की टीम को नदी में उतारा। यह टीम सबूत तलाश रही है। NIA को मीठी नदी से अभी तक CPU, DVR और हार्ड डिस्क मिले हैं। NIA की टीम मीठी नदी से निकाले जा रहे इक्विपमेंट्स की वीडियोग्राफी भी की गई।

MH20 FP1539 नंबर की एक नंबर प्लेट भी मीठी नदी के अंदर से मिली है। गोताखोरों को मेटल डिटेक्टर भी दिया गया है, जिससे उन्हें मेटल की चीजें ढूंढने में मदद मिलेगी। पहली बार में करीब 1 घंटा 45 मिनट तक सर्च ऑपरेशन चला। इस दौरान गोताखोरों को कुल 16 चीजें मिली हैं, जिसमें 2 सीपीयू, एक प्रिंटर, दो नंबर प्लेट,  कई डीवीआर, हार्ड डिस्क और एक लैपटॉप शामिल है।

फिर थोड़ी देर रुकने के बाद दोबारा से गोताखोरों की टीम पानी में उतरी। गौरतलब है कि सचिन वाजे का नाम मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक और मनसुख हिरेन की हत्या, दोनों मामलों में सामने आया है। दोनों मामलों की जांच अब NIA ही कर रही है। NIA अब मीठी नदी से मिले सभी सबूतों को फ़ॉरेंसिक विभाग को जांच के लिए देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.