IND vs ENG 3rd ODI: आज खेला जाएगा अंतिम वनडे, 36 साल की बादशाहत बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

0
35

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज बेहद रोमांचक मोड़ पर है. आज सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाना है और दोनों में से जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी. फिलहाल यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में दोनों ही टीमें हर हाल में तीसरे वनडे में जीत दर्ज करना चाहेंगी.

36 साल की बादशाहत कायम रखना चाहेगी टीम इंडिया

अगर आंकड़ो की बात करें तो वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेलते हुए टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीन पर पिछले 36 सालों से कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है. ऐसे में भारतीय टीम 36 साल की अपनी बादशाहत को कायम रखना चाहेगी.

भारत में 1984-85 में इंग्लैंड ने जीती थी वनडे सीरीज

इंग्लैंड ने आखिरी बार 1984-85 में भारत में वनडे सीरीज जीती थी. हालांकि, 1992-93 और 2001-02 में भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज ड्रॉ रही थी. इसके बाद से टीम इंडिया ने घर पर खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अपनी सभी वनडे सीरीज जीती हैं.

फाइनल मुकाबले में कुछ बदलाव कर सकती है टीम इंडिया

पहले वनडे में जहां भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, तो वहीं दूसरे वनडे में टीम इंडिया के धुरंधर गेंदबाज बेअसर दिखे थे. खासकर स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या की काफी पिटाई हुई थी. इन दोनों ने दूसरे मुकाबले में कुल 16 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 156 रन लुटा डाले. ऐसे में कप्तान विराट कोहली इन दोनों की जगह युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकते हैं.

जोस बटलर करेंगे कप्तानी

तीसरे वनडे में भी इंग्लिश टीम की कप्तानी जोस बटलर ही करेंगे. दरअसल, इस मैच में भी नियमित कप्तान इयोन मोर्गन टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि, इस मुकाबले के लिए सैम बिलिंग्स फिट हैं, लेकिन कप्तान बटलर विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, लियाम लिविंग्स्टोन, मैट परकिंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले और मार्क वुड.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.