जल्द बदलेगा पटना एयरपोर्ट का लुक, सुरक्षा, साफ-सफाई के साथ कई अहम फैसले

0
38

पटना एयरपोर्ट ( Patna Airport) पर आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ( Sanjay Kumar Agarwal) की अध्यक्षता में हुई पर्यावरण समिति ( Environment Committee) की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. इस बैठक में सुरक्षा, साफ-सफाई समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान एयरपोर्ट की सुरक्षा से लेकर आस पास के वृक्षों की छंटाई करने का निर्णय लिया गया. बैठक में एयरपोर्ट निदेशक और सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हुए.

बैठक में आयुक्त ने सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सीसीटीवी की उपलब्धता पर चर्चा की गई. बैठक में एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने एयरपोर्ट की सुरक्षा, वृक्षों की छटाई और पक्षियों के जमावड़े पर जानकारी दी गई. बैठक के दौरान आयुक्त ने नगर निगम को हवाई अड्डा को साफ सफाई का विशेष ध्यान देने,कचड़े का नियमित उठाव और नगर निगम के कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया. पटना एयरपोर्ट पर आवारा कुत्तों से होने वाली परेशानियों को दूर करने का भी निर्देश दिया. टर्मिनल भवन के अंदर बायोवेस्ट बिन को रखने का निर्देश दिया गया जिससे पीपीई किट को लोग अन्यत्र न फेंकते हुए बायोवेस्ट बिन में ही फेंके जिससे कोरोना के गाइड लाइन को पूरा किया जा सके.

बैठक में आयुक्त ने नगर निगम को निर्देश दिया कि वह एक वाहन को 24 घंटे दे, जिससे कि 4 बार कचड़े का उठाव हो सके. एयरपोर्ट के पास पेड़ों की अधिक ऊंचाई को देखते हुए तत्काल डीएफओ को इनकी छंटाई कराने को कहा, जिससे दुर्घटना के मद्देनजर सुरक्षित किया जा सके. आयुक्त ने हवाई अड्डा के पास वाहनों के कतारों को कम करने का निर्देश दिया ताकि जाम और दुर्घटना को कम किया जा सके. एयरपोर्ट की बाउंड्री को अतिक्रमण मुक्त करने हवाई अड्डा के क्षेत्र के अंदर मांस मछली की दुकानों को हटाने का भी निर्देश दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.