देशभर में आज होली की धूम: बिहार में कोरोना गाइडलाइन के साथ लोग मना रहे रंगों का त्योहार,राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

0
84

आज होली है.. रंगों का त्योहार होली आज देश भर में मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी और उससे जुड़ी गाइडलाइन के बीच लोग आज होली पहली बार मना रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद आज लोगों पर होली की मस्ती छाई हुई है। सरकार ने होली पर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है और इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है। होली के पहले रविवार को होलिका दहन किया गया और आज लोग होली मना रहे हैं।

राजधानी पटना समेत बिहार के सभी जिलों में होली की खुमारी छाई हुई है। कल लगभग सभी जगहों से होलिका दहन की तस्वीरें सामने आई थीं। बाजारों में होली की रौनक भी देखने को मिली हालांकि कोरोना बारिश की वजह से बाजार पर असर जरूर पड़ा है लेकिन इसके बावजूद लोग होली मनाने से पीछे नहीं हैं। होली के मौके पर प्रशासन भी अलर्ट मोड में है। पटना जिला प्रशासन ने राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। 3000 पुलिस बल की तैनाती की गई है और सभी प्रमुख चौक चौराहों पर मजिस्ट्रेट के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को लगाया गया है।

कई राज्यों में होली कोरोना की वजह से फीकी हो गई है। महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लागू हो चुका है और अब वहां लॉकडाउन लगाने की तैयारी है। महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसकी वजह से यहां होली और दही हांडी जैसे आयोजन नहीं हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी होली मिलन समारोह की अनुमति नहीं दी गई है। उत्तराखंड में कंटेनमेंट जोन के अंदर सख्ती बढ़ाई गई है और कंटेनमेंट जोन में होली मनाने पर पूरी तरह पाबंदी रखी गई है। उधर दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पाबंदियां बढ़ाई गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि वह घर में रहकर ही परिवार के साथ तो होली मनाएं और भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों में जाने से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.