BJP कार्यकर्ता की मां के निधन पर बंगाल में तेज़ हुई सियासत, अमित शाह के आरोपों पर CM ममता बनर्जी ने किया पलटवार

0
53

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में BJP कार्यकर्ता गोपाल मजूमदार की 85 साल की मां शोवा मजूमदार ने सोमवार को दम तोड़ दिया। वे करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी मौत के बाद BJP और TMC के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। BJP उनकी मौत के लिए TMC कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बता रही है तो वहीं TMC मौत के राजनीतिकरण का आरोप लगा रही है।

अमित शाह बोले- बंगाल की बेटी की मौत से दुखी हूं
गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर कहा कि बंगाल की बेटी की मौत से दुखी हूं। TMC के गुंडों ने उनसे मारपीट की। मजूमदार परिवार के इस घाव का दर्द ममता दीदी को लंबे समय तक परेशान करेगा। बंगाल हिंसामुक्त कल के लिए लड़ेगा, ताकि हमारी माताओं और बहनों को सुरक्षित भविष्य मिले।

डेरेक ओब्रायन ने कहा- आरोप लगाने से पहले जांच पूरी होने का इंतजार करें
TMC से राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने शोवा मजूमदार की मौत को दुखद बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस फिलहाल हमले की जांच कर रही है, ऐसे में गृहमंत्री का नैरेटिव बनाना सही नहीं है। शाह कई सेंट्रल एजेंसियों को हेड करते हैं। उन्हें जांच प्रक्रिया पर भरोसा रखना चाहिए।

ममता ने कहा- महिलाओं के खिलाफ हिंसा को सपोर्ट नहीं करती
ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के चुनावी रोड शो में अमित शाह के हमले का जवाब दिया। ममता ने कहा कि मुझे नहीं पता कि बहन (शोवा मजूमदार) की मौत कैसे हुई? हमारी पार्टी महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बिल्कुल सपोर्ट नहीं करती। शाह पूछते हैं कि बंगाल की हालत कितनी खराब है? मैं उनसे पूछती हूं कि उत्तर प्रदेश की हालत कैसी है? वे बताएं कि हाथरस में क्या हालात हैं?

क्या हुआ था शोवा मजूमदार के साथ?
28 फरवरी को BJP कार्यकर्ता गोपाल मजूमदार की मां शोवा मजूमदार पर 3 लोगों ने हमला किया था। इस हमले में वे बुरी तरह घायल हो गईं थीं। पिछले एक महीने से उनका इलाज चल रहा था। BJP ने TMC कार्यकर्ताओं पर बुजुर्ग महिला को पीटने का आरोप लगाया था। बाद में BJP ने शोवा मजूमदार की फोटो को ममता के खिलाफ पोस्टर वॉर में भी इस्तेमाल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.