सपने में खुद को पंगत में बैठा देखो तो क्या होगा, जानिए

0
91

सपने हमें हमारी दिनचर्या में किए गए कार्य से प्राप्त होते हैं। कार्य का अर्थ हमने जो देखा, सुनना, समझा, इच्छा किया और भोगा वह हमारे चित्त में विराजित होकर रात में स्वप्नों के रूप में दिखाई देता है। यह सब बदले स्वरूप में इसलिए भी होते हैं क्योंकि वे हमारे शरीर में स्थित भोजन और पानी की स्थिति और अवस्था से भी संचालित होते हैं। निम्नलिखित बातों से आप समझ सकते हैं। ऐसे सपनों का कोई खास अर्थ और महत्व नहीं होता। परंतु इससे हटकर यदि सपने आ रहे हैं तो उसके कारण को भी समझना चाहिए।

1. अक्सर लोग सपने में खुद को भोजन करते हुए देखते हैं। कभी अकेले ही तो कभी पंगत में। दोनों का अर्थ अलग होता है। अकेले खाना खा रहे हैं तो कोई नुकसान होने वाला है या आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है।
2. मेहमानों के साथ बैठकर खाने का अर्थ है कोई दुर्भाग्य घटित होने वाला है या आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।
3. यदि आप किसी पंगत में भोजन कर रहे हैं या लंगर में भोजन कर रहे हो तो इसका अर्थ है धन में वृद्धि होगी।
4. यदि आप सपने में स्वादिष्ट भोजन कर रहे हैं तो आप बीमारी से मुक्त हो सकते हैं। यह इस बात का सूचक है कि स्वास्थ्य ठीक रहेगा और भाग्योन्नति होगी। कोई समस्या है तो उससे जल्द ही मुक्त हो जाएंगे। इसके विपरीत देखते हैं तो असर भी विपरीत ही होगा।
5. सपने में भोजन करते वक्त नमक ज्यादा महसूस हो तो यह समझा जाता है कि आपको कोई रोग होने वाला है।
6. यदि आपने रात में भोजन अच्‍छे से नहीं किया है या भोजन से तृप्ति नहीं हुई है तो भी भोजन करने के सपने आते हैं जिनका कोई मतलब नहीं होता है।7. टेबल पर भोजन को
सजा हुआ देखना शुभ सपना होता है। इससे यह पता चलता है कि आप कुछ नया सोच रहे हैं या नया करने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.