पटना: सीएम नीतीश कल लेंगे बड़ा फैसला, कोरोना को लेकर सभी जिलों के DM-SP के साथ करेंगे मीटिंग

0
33

देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. इस वक्त एक बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है. बिहार सरकार के स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने एक बड़ा बयान दिया है. पटना में प्रेस कांफ्रेस के दौरान हेल्थ सेक्रेटरी ने कहा कि पिछली बार की तुलना में इसबार का कोरोना ज्यादा खतरनाक है और बड़ी तेजी से फ़ैल रहा है. इसलिए लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि राज्य में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल मंगलवार को सभी जिलों के डीएम, एसपी और एसएसपी के साथ मीटिंग करेंगे. प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने आगे कहा कि जिस तरह की स्थिति बन रही है, ऐसे में सावधानी बेहद जरूरी है. इस साल काफी तेजी से संक्रमण फैल रहा है. इसलिए नियमों का पालन करना बहुत आवश्यक है. यदि आज नही संभले तो मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ेगा.

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर में 12 बजे से सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक करेंगे और कोरोना से उतपन्न ताजा हालात के बारे में जानकारी लेंगे. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कल सीएम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. कोरोना की रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. 

प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्रकारों को बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 935 नए नए मामले सामने आये हैं. विभाग के मुताबिक 72418 लोगों की जांच की गई, जिसमें 935 लोग पॉजिटिव मिले. उन्होंने बताया कि पटना एम्स में आईसीयू को 20 से बढ़ाकर 30 किया गया है. पीएमसीएच में 100 बेड उपलब्ध हैं. एनएमसीएच में 100 अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराए गए हैं. बेड की कमी नहीं है लेकिन लोगों सजग रहना जरूरी है.

प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्रकारों को बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रतिदिन जिलावार आंकड़ों की समीक्षा कर रहे हैं और दिशा निर्देश दिया जा रहा है. पिछले बार की तुलना में इस बार वायरस काफी तेजी से लोगों में फैल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.