साधारण परिवार के अभिषेक ने रचा इतिहास, मैट्रिक परीक्षा में बिहार में लाया पांचवा स्थान

0
84

प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती है। प्रतिभा कब क्षितिज पर पहुंचकर अपना परचम लहरा दे यह उसकी सफलता के बाद ही  पता चलता है। अपनी लग्न और मेहनत से कुछ ऐसा ही कर दिखाया है आरा के अभिषेक कुमार ने । साधारण परिवार में जन्मे अभिषेक ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। आरा के कैथोलिक हाई स्कूल के छात्र अभिषेक ने 500 अंकों की परीक्षा में 480 अंक लाकर पूरे बिहार में पांचवा स्थान हासिल कर भोजपुर जिले का नाम रोशन किया है।

इसी मेहनत के बदौलत अभिषेक आईएएस बना चाहता है जो उसका एकमात्र सपना है। उनके माता पिता का भी यही सपना है जिसे वह साकार करने की कोशिश करेगा। तीन भाई बहनों में अभिषेक सबसे छोटा है जिसने इसी वर्ष मैट्रिक की परीक्षा दी थी। अभिषेक की दोनों बहने भी चाहती थी उसका भाई मैट्रिक की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास करें और हुआ भी यही। अपने भाई को बिहार में टॉपर बनता देख बहने भी काफी खुश है। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। वे अपने भाई पर गर्व महसूस कर रही हैं।

अभिषेक की कामयाबी से माता-पिता सहित घर के सभी सदस्य काफी खुश है। आस- पड़ोस और गांव के लोगों को भी जब इसकी सूचना मिली उनका सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया। सभी अभिषेक की इस कामयाबी से काफी खुश नजर दिखे। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले अभिषेक के पिता आरा व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता हैं जबकि मां कुशल गृहिणी हैं। लॉकडाउन में स्कूल के बंद हो जाने के बाद भी अभिषेक ने पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी और रोजाना 8 घंटे पढ़ाई कर मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में पांचवा स्थान हासिल कर यह साबित कर दिया कि यदि मेहनत से कोई भी काम किया जाए तो सफलता जरूर मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.