Isreal-Palestine Conflict: लड़ाई के सातवें दिन इजराइल का बड़ा हमला, गज़ा में हमास चीफ के घर पर बरसाए बम

0
69

इजराइल और ग़ज़ा के चरमपंथी संगठन हमास के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लड़ाई के सातवें दिन इजराइल ने बड़ा हमला किया है. ग़ज़ा में हमास चीफ (Hamas chief) के घर पर ताबड़तोड़ बम बरसाए गए हैं. इसके अलावा रविवार तड़के रॉकेट से भी हमले किए गए. कहा जा रहा है कि इजराइल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए हैं. इसके अलावा कई घायल भी हुए हैं.

खबरों के मुताबिक तेल अवीव और इसके आसपास करीब 10 लोग घायल हुए हैं. सोमवार को हिंसा की शुरुआत के बाद से ग़ज़ा में अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे शामिल हैं. उधर इजरायल ने उसके 10 नागरिकों की मौत की बात कही है, जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं.

महमूद अब्बास की अमेरिकी राष्ट्रपति से हुई बात
इस बीच फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात कर इजराइल से जारी संघर्ष में हस्तक्षेप करने और इजराइली पक्ष द्वारा फिलिस्तीन पर हो रहे हमलों को बंद करवाने का आह्वान किया है. अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति को फोन कर उन्हें फिलिस्तीनी क्षेत्र में जारी हिंसा के बारे में ताजा जानकारी दी और साथ ही फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजराइली कार्रवाई को रुकवाने का आग्रह भी किया.

तनाव कम करने की अपील
इस बीच संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रमुख ने इजराइल और ग़ज़ा के चरमपंथी संगठन हमास से तनाव कम करने और हिंसक कार्रवाई को रोकने की अपील की है. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार की उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेत ने कहा, ‘दोनों पक्षों के नेताओं की ओर से जारी भड़काऊ बयानबाजी तनाव को शांत करने के बजाय इसे बढ़ावा देने जैसी जान पड़ती है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.