प्रिंस पर दर्ज हुआ rape का FIR, चाचा पारस ने झाड़ा पल्ला, बोले- चिराग दें जवाब

0
46

यौन शोषण का आरोप झेल रहे सांसद प्रिंस राज का बचाव उनके चाचा पशुपति कुमार पारस भी नहीं कर पा रहे हैं. स्वाति पटेल ने प्रिंस राज के ऊपर जो आरोप लगाए हैं उसके बाद एलजेपी संसदीय दल के नेता पशुपति कुमार पारस ने चुप्पी साध ली है. पारस से जब इस बाबत पूछा गया है तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए केवल इतना कहा है कि इस मामले में चिराग पासवान ही ज्यादा आप बता सकते हैं.

आपको बता दें कि स्वाति पटेल लगातार का आरोप लगा रही हैं कि सांसद प्रिंस राज ने उनके साथ यौन शोषण किया. इतना ही नहीं शादी का वादा करके धोखा भी दिया स्वाति पटेल की कहानी उस वक्त सुर्खियों में आ गई थी. जब एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए देते हुए पशुपति पारस को लिखे पुराने पत्र को साझा किया था. अब जब प्रिंस राज आरोपों से घिरे हुए हैं तो उनके चाचा पशुपति पारस ने पल्ला झाड़ लिया है.

सांसद प्रिंस राज के ऊपर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली स्वाति पटेल ने कहा है कि बड़े लोगों के दबाव में प्रिंस राज के ऊपर कार्यवाही नहीं की जा रही है. उन्होंने हर जगह न्याय के लिए गुहार लगाई है.

चिराग के पत्र से खुलासा

प्रिंस राज के सेक्स स्कैंडल में फंसने का खुलासा चिराग पासवान के पुराने पत्र से हुआ था. चिराग पासवान ने ये पत्र अपने चाचा पशुपति पारस को लिखा था. होली के दिन यानि 29 मार्च 2021 को लिखे गये इस पत्र में चिराग पासवान पशुपति पारस को ये बता रहे थे कि कैसे पारस परिवार से लेकर पार्टी के काम में सहयोग नहीं कर रहे थे. 6 पन्ने के इस पत्र से प्रिंस राज के सेक्स स्कैंडल में फंसने की चर्चा है.

अपनी ही पार्टी की नेत्री ने लगाया था आरोप

चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस को भेजे गये पत्र में लिखा “कुछ दिन पहले स्वाति नाम की महिला जो पहले अपनी पार्टी से जुड़ी हुई थी वह प्रिंस पर यौन शोषण का आऱोप लगाकर ब्लैकमेल कर रही थी. परिवार के बड़े होने के नाते मैंने आपसे इस विषय पर परामर्श किया लेकिन आपने इस गंभीर मामले को अनदेखा कर दिया. आपके अनदेखा करने के बाद मैने प्रिंस को पुलिस के पास जाने की सलाह दी ताकि सच औऱ झूठ सामने आये और जो कोई भी दोषी हो वह दंडित हो.”

चिराग पासवान के इस पत्र से साफ होता है कि सांसद प्रिंस राज सेक्स स्कैंडल में फंसे थे. लोजपा की ही एक नेत्री ने उन पर यौन शोषण का आऱोप लगाया था और बकायदा ब्लैकमेल कर रही थी. इसकी जानकारी पूरे पासवान परिवार को थी.

दर्ज हुआ FIR

 समस्तीपुर से लोजपा सांसद प्रिंस के खिलाफ दिल्ली पुलिस में एक संगीन मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है. प्रिंस पासवान जमुई से सांसद चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं. प्रिंस के खिलाफ नई दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में एक लड़की ने शिकायत दर्ज करवाई है. लड़की का आरोप है कि प्रिंस पासवान ने पानी में नशीला पदार्थ मिलाने के बाद उनके साथ रेप किया.

लड़की का आरोप है कि पानी पीते ही वह बेहोश हो गईं और उनके साथ बेहोशी की हालत में रेप किया गया. 15 जून को पीड़िता ने तीन पन्नों में विस्तार से आपबीती बताते हुए दिल्ली पुलिस के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करवाई है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि अभी शिकायत मिली है. मामले की तफ़्तीश करवाई जा रही है. फिलहाल उस शिकायत के आधार पर FIR दर्ज नहीं हुई है, लेकिन आरोप की तफ़्तीश करने के बाद पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर सकती है.

प्रिंस राज चिराग पासवान के चाचा स्व. रामचंद्र पासवान के पुत्र हैं. रामचंद्र पासवान के निधन के बाद खाली हुई समस्तीपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर प्रिंस राज सांसद बने हैं. हरेशा चिराग पासवान के साथ दिखने वाले प्रिंस फिलहाल उनके विरोध में हैं, जबकि उनको चुनाव में जीत दिलाने के लिए चिराग पासवान ने ही उनके चुनाव अभियान की कमान संभाली थी. चुनाव जीतने के बाद प्रिंस पासवान को चिराग पासवान ने बिहार प्रदेश लोजपा का अध्यक्ष भी बनाया था. फिलहाल प्रिंस ने भी पाला बदल लिया है. पशुपति कुमार पारस ने चिराग को अपदस्थ करने की कवायद शुरू की तो प्रिंस राज चाचा पशुपति के साथ हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.