JDU वर्चुअल सम्मेलन : RCP ने मोदी-नीतीश की जोड़ी को बताया बेस्ट, कहा-कोरोना की तीसरी लहर से बचना जरूरी है

0
61

बिहार में संक्रमण की दूसरी लहर थमने के बाद जनता दल यूनाइटेड की तरफ से आज पहली बार वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह आज पार्टी के लगभग एक हजार प्रमुख नेताओं के साथ वर्चुअल मोड में जुड़कर कोरोना जागरुकता अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. आरसीपी सिंह के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भी प्रदेश मुख्यालय में मौजूद हैं. वर्चुअल सम्मेलन की शुरुआत के साथ आरसीपी सिंह ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोड़ी को बेस्ट करार दिया है.

आरसीपी सिंह ने कहा है कि कोरोना की लहर का मुकाबला जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है, वह अद्वितीय है. आरसीपी सिंह ने कहा है कि हम खुशनसीब हैं कि हमारे पास राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व है और बिहार की बागडोर नीतीश कुमार के हाथों में है. आरसीपी सिंह ने कहा कि आज भले ही कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ गई हो. लेकिन हमें तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच सचेत रहने की जरूरत है.

आरसीपी सिंह ने वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमें यह बात ठीक तरीके से समझ लेनी चाहिए कि कोरोना की लहर से केवल टीकाकरण ही बचा सकता है. एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने तीसरी लहर को लेकर जो आशंका व्यक्त की है उसके बीच हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कैसे टीकाकरण अभियान को सफल बनाया जाए.

जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि देश में चेचक और पोलियो जैसी बीमारी पर हमने वैक्सीन के जरिए काबू पाया है. चेचक जैसी बीमारी की वजह से एक समय गांव के गांव बर्बाद हो जाते थे लेकिन आज वह दौर गुजर चुका है.कोरोना महामारी को भी हम केवल वैक्सीनेशन से ही मात दे सकते हैं. आरसीपी सिंह ने कहा कि पहले गर्भवती महिलाओं की मौत हो जाया करती थी लेकिन आज गर्भावस्था की शुरुआत के साथ उन्हें टीका देने का काम शुरू हो जाता है, जो नवजात के जन्म लेने के बाद तक जारी रहता है. 

आरसीपी सिंह ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत हम जैसे लोगों ने टीके लगवा लिए हैं तो आम लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. आरसीपी सिंह ने कहा कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जनता दल यूनाइटेड के साथ ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. कोरोना को लेकर आरसीपी सिंह ने कहा कि अब यह काम सरकार के साथ-साथ राजनीतिक संगठन को भी करना होगा. आरसीपी सिंह ने कहा कि वैसे बूथ अध्यक्ष जो कोरोना जागरूकता और टीकाकरण अभियान में बढ़िया काम करेंगे, पार्टी उन्हें सम्मानित करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.