PATNA :केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने की रेस : संजय जायसवाल दावेदारी से पीछे हटे, सुशील मोदी की राह आसान

0
62

जनता दल यूनाइटेड के नेता लगातार का दावा कर रहे हैं कि कैबिनेट विस्तार में उनकी पार्टी के चेहरों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी लेकिन बिहार बीजेपी से इस बार मोदी मंत्रिमंडल में किस की एंट्री होने वाली है. इस पर सस्पेंस बरकरार है. बीजेपी से इन दिनों दो नेताओं की चर्चा हो रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की सुशील कुमार मोदी जब केंद्रीय पॉलिटिक्स में गए. उसी वक्त चर्चा हुई कि उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. लेकिन पिछले दिनों संजय जयसवाल के नाम की चर्चा होने लगी.

अब केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल का बड़ा बयान सामने आया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि वह फिलहाल बिहार में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं और 2022 तक वह बिहार में प्रदेश नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं. संजय जायसवाल ने कहा कि हमारी पार्टी में से जो जिम्मेदारी मिलती है. वह उसका निर्वहन करता है.

संजय जायसवाल के इस बयान के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या वह केंद्र में मंत्री नहीं बनने जा रहे हैं. क्या पार्टी नेतृत्व ने उन्हें कोई ऐसा संकेत दे दिया है.  संभव है कि संजय जयसवाल फैसले से पहले अपने पत्ते नहीं खोलना चाहते. बीजेपी में हर फैसले से शाह और मोदी की जोड़ी ने सबको चौंकाया है. ऐसे में कोई राजनीतिक भविष्यवाणी करना भी जोखिम से खाली नहीं है. 

उधर राज्यसभा पहुंच चुके सुशील कुमार मोदी सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. सुशील कुमार मोदी ने बिहार में पार्टी के लिए डेढ़ दशक तक फ्रंट वारियर की भूमिका निभाई है. डिप्टी सीएम रहते हुए उन्होंने पार्टी को लगातार ऊपर ले जाने की दिशा में काम किया है. वित्त मंत्री के तौर पर उनका प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है. जीएसटी काउंसिल की जिम्मेदारी सुशील कुमार मोदी निभा चुके हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी सुशील मोदी की कार्यक्षमता से वाकिफ है. संभव है कि सुशील कुमार मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल जाए. अगर ऐसा हुआ तो इसमें कोई अचरज भी नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.