पटनाः दानापुर रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर आग लगने से मची अफरातफरी, लाखों के सामान जले

0
65

राजधानी पटना से सटे दानापुर स्टेशन के उत्तरी में बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर स्थित टिकट बुकिंग काउंटर पर मंगलवार की सुबह आग लग गई. हादसे के पीछे शॉर्ट-सर्किट की वजह बताई जा रही है. इस दौरान घटना में मौके पर मौजूद टिकट काटने वाले रेलकर्मी बच गए. घटना के बाद अफरातफरी जैसा माहौल हो गया था.

बताया जाता है कि मंगलवार की अल सुबह यह घटना हुई है. शॉर्ट-सर्किट के बाद बिजली गुल हो गई. वहीं हादसे में लाखों रुपये के सामान के नुकसान होने की संभावना है. बिजली कटने के बाद टिकट काटने में भी थोड़ी देर के लिए परेशानी हुई. घटना की जानकारी होने के बाद तुरंत व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त किया जाना लगा.

दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

हालांकि शॉर्ट-सर्किट होने के बाद देखते ही देखते आग पूरे कार्यालय में फैल गई. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात दो रेलकर्मियों ने टिकट काउंटर से भागकर अपनी जान बचाई. अन्य अधिकारियों के साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. इसके बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और फिर आग पर काबू पाया जा सका.

आग बुझाए जाने के बाद जाकर सबकुछ शांत

जानकारी के अनुसार, घटना के बाद जब तक दमकल की टीम पहुंचकर आग को बुझाती उसके पहले ही कार्यालय के सारे सामान जल चुके थे. कार्यालय में मौजूद कंप्‍यूटर, प्रिंटिग मशीन, आलमीरा में रखे जरूरी कागजात भी जलकर राख हो गए. टिकट रौल व रुपये बच गए है. इस दौरान काफी देर तक यात्रियों में भी अफरातफरी मची रही. आग बुझने के बाद जाकर सबकुछ शांत हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.