हाजीपुरः HDFC बैंक लूटकांड में अब पति-पत्नी पकड़े गए, अभी तक 11 लोगों को किया गया गिरफ्तार

0
55

बीते 10 जून को हाजीपुर में एचडीएफसी बैंक से हुई एक करोड़ 19 लाख रुपये की लूट मामले में सोमवार को पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही मास्टरमाइंड समेत कुल 11 लोगों को पकड़ा जा चुका है. लूटे गए रुपये में से एक करोड़ दो लाख 72 हजार भी अब तक बरामद किए जा चुके हैं.

इस मामले में सोमवार को जानकारी देते हुए एसपी मनीष ने कहा कि मुकेश राम को मुजफ्फरपुर से 10 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है जबकि एक महिला को वैशाली से चार लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों पति-पत्नी हैं. इनके पास से जो पैसे बरामद किए गए हैं उनमें एचडीएफसी से लूटे गए रुपये के अलावा अन्य जगहों से हुई लूट के पैसे भी शामिल हैं.  

बता दें कि हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र स्थित एचडीएफसी बैंक को बीते 10 जून की सुबह लूटने के लिए पांच की संख्या में अपराधी आए थे. उसमें से अभी तक केवल तीन की ही गिरफ्तारी हो सकी है. दो अन्य की तलाश पुलिस कर रही है.

जेल से रची गई थी बैंक लूट की पूरी कहानी

बिहार एसटीएफ की टीम के साथ मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और वैशाली जिले की पुलिस के साथ मिलकर जांच के लिए एक टीम बनाई. इसके बाद यह सामने आया कि इसकी कहानी जेल से ही तैयारी की जा रही थी. पकड़े गए मास्टरमाइंड मो. अरमान ने मुज्जफ्फरपुर जेल में 6 शातिर लुटेरों की एक टीम बनाई थी. इसके बाद अभी दो महीने पहले ही जेल से बाहर आने के बाद बिहार के कई जिलों में बैंक लूट की ताबड़तोड़ वारदात को अंजाम देने लगा था. एचडीएफसी से लूट के सात दिनों बाद ही तीन सदस्यों को 93 लाख के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था.

इन सारी लूट की घटना को गैंग ने दिया है अजाम

  • समस्तीपुर में 29 अप्रैल को केनरा बैंक से लूट.
  • समस्तीपुर के ही ताजपुर में 19 मई को एसबीआई से लूट.
  • मुजफ्फरपुर मनियारी में पीएनबी में लूट.
  • हाजीपुर में 10 जून को एचडीएफसी में लूट.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.