मुजफ्फरपुर: लड़की के घर वालों ने दूल्हा समेत 8 लोगों को बंधक बनाया, सुलह होने के बाद भी नहीं मानी दुल्हन

0
54

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां नाश्ता नहीं मिलने पर पहले तो बाराती और सराती आपस में भीड़ गए. मामला ज्यादा बढ़ने पर सराती पक्ष ने दूल्हा, उसके पिता समेत 8 बारातियों को बंधक बना लिया. फिर पंचायत भी हुई. काफी मशक्कत के बाद दूल्हा शादी के लिए माना लेकिन दुल्हन ने शादी करने से मना दिया जिसके बाद दुल्हन को लिए बगैर ही बारातियों और दूल्हे को वापस लौटना पड़ा.

मामला पियर थाना के बड़गांव का है. फेकू सहनी ने अपनी पुत्री पूजा की शादी गायघाट के महमदपुर सूरा के जगमोहन सहनी के पुत्र बबलू कुमार के साथ तय की थी. बारात पहुंची और जयमाला भी हुआ. ज्यादातर बाराती नाश्ता कर ठहराव स्थल पर जा चुके थे. 5 बारातियों को नाश्ता नहीं मिलने पर लड़के के पिता जगमोहन सहनी ने लड़की पक्ष को भला बुरा कहा. इसे लेकर दोनों पक्षों में बात बढ़ती चली गई तो लड़के के पिता ने शादी से इनकार कर दिया.

लड़की की मां जब विनती करने लगी तो लड़के ने बगल में रखे बांस को उठाकर उसे मारना चाहा, लेकिन पास में खड़ी महिलाओं ने उसे रोक लिया. जिसके बाद लड़का गाड़ी में जाकर बैठ गया. मामला बिगड़ने पर ग्रामीण भी जुट गए और लड़का, उसके पिता समेत 8 बारातियाें को बंधक बना लिया. लड़की के पिता फेकू सहनी ने बताया कि 5 कट्ठा जमीन बेचकर शादी की तैयारी की थी. सभी बारातियाें का स्वागत भी अपनी क्षमता के अनुसार किया. महज 5 लोगों का नाश्ता कम पड़ जाने के बाद इतनी बड़ी घटना हो गई, जबकि बारात में 50 से 60 लोगों के आने की ही बात हुई थी, जबकि 90 से 100 बाराती पहुंचे. 

जनप्रतिनिधियाें ने मामले में पंचायत की, लेकिन तब तक लड़की ने भी शादी से इनकार कर दिया. पंचायत में तय हुआ कि लड़की पक्ष को लड़का पक्ष शादी में खर्च हुए 6 लाख रुपए देंगे ताे बंधक बने बारातियाें को छोड़ दिया जाएगा. पुलिस ने बताया कि वहां पर बवाल काे राेकने के लिए चौकीदार तैनात किया गया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.